गुजरात: 300 किलो मगरमच्छ की मिली बॉडी

img

नई दिल्ली: गुजरात के वडोदरा स्थित विश्वामित्र नदी में वन विभाग को एक 300 किलो के मगरमच्छ की बॉडी मिली है. वन विभाग के अधिकारियों ने मगरमच्छ के शव को पोस्मार्टम के लिए भेज दिया है. वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मगरमच्छ के मौत की खबर मिलते ही वन विभाग गाड़ी को बुलाया गया था. गांव वालों के मदद से मगरमच्छ को नदी से बाहर निकालने में मदद मिली.

हालांकि अभी तक वन विभाग ने इसके बारे में ज्यादा कुछ जानकारी नहीं दी है. वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि विभिन्न पहलुओं पर जांच की जा रही है. गौरतलब है कि वडोदरा शहर के बीच से निकलने वाली विश्वामित्री नदी में बड़े तादाद में मगरमच्छ पाए जाते हैं. 

मगरमच्‍छ से हुआ सामना
शायद आप कभी समुद्र किनारे गए हो तो यहां आपको बड़ी-बड़ी मछलियां देखने को मिली हो. लेकिन क्‍या आपने कभी कल्‍पना की है कि समुद्र किनारे आप अपने जीवनसाथी के साथ घूम रहे है और सामने से मगरमच्‍छ आ जाए तो क्‍या होगा. शायद आपका बदन भी डर के मारे सिहर जाएगा. हाल ही में ऐसा ही नजारा देखने को मिला था महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में. यहां कुछ कपल शाम के समय समुद्र किनारे एक-दूसरे के हाथों में हाथ डालकर टहल रहे थे और सुहाने मौसम का लुत्‍फ ले रहे थे. इसी दौरान समुद्र से एक विशालकाय मगरमच्‍छ निकल आया. अपने नजदीक मगरमच्‍छ को देखकर लोगों की आंखों को कुछ देर के लिए तो यकीन ही नहीं हुआ.

प्रतिदिन की तरह महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले के दापोली तहसील स्थित लाडघर समंदर किनारे पर सैलानी शाम के समय टहल रहे थे. कोई समंदर से आती ठंडी हवा का मजा ले रहा था तो कोई ठंड रेत पर नंगे पांव चल रहा था. लेकिन तभी अचानक समुद्र की लहरों को चीरते हुए एक मगरमच्छ किनारे पर आता दिखाई दिया. इसे देख वहां मौजूद सैलानियों में भगदड़ मच गई. मगरमच्‍छ को देखकर लोगों को एक बार तो समझ नहीं आया कि वे क्‍या करें.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement