पश्चिम बंगाल: मुर्शिदाबाद बस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 38 हुई

img

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुई बस दुर्घटना में मंगलवार को बचाव कर्मियों द्वारा दो और शव बरामद किए जाने के बाद इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है. गोबरा नहर से सोमवार को 36 शव बरामद किए गए थे. सोमवार सुबह करीब छह बजे बालिघाट इलाके में नलिनी बुस्के पुल की रेलिंग तोड़कर बस इसी नहर में जा गिरी थी. एक अधिकारी ने कहा कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए 'बहरामपुर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल' (बीएमसीएच) भेजा जा रहा है.

चार क्रेनों की मदद से निकाली बस
कई घंटों की मशक्कत के बाद बस को चार क्रेनों की मदद से नहर से बाहर निकाला जा सका. सैकड़ों ग्रामीण और यात्रियों के चिंतित रिश्तेदार नहर के किनारे एकत्रित हो गए. नौ घायल यात्रियों को बीएमसीएच में भर्ती कराया गया है.

पुलिस द्वारा अभी यात्रियों की संख्या की पुष्टि की जानी बाकी है, जो दुर्घटना के समय बस में मौजूद थे, हालांकि एक घायल ने कहा कि जब उन लोगों ने नदिया जिले के शिकारपुर से यात्रा शुरू की थी तो उस समय करीब 50 लोग बस में सवार थे.

कोहरे के चलते हुआ हादसा: सीएम
सोमवार को घटनास्थल पर पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा कि बस के ड्राइवर ने लापरवाही की होगी और कोहरा भी छाया हुआ था. उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है. गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की गई है. वहीं  अन्य घायलों को 50,000 रुपए का मुआवजा दिया जाएगा.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement