कासगंजः धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा शहर

img

लेकिन पुलिस की गश्त जारी

नई दिल्लीः 26 जनवरी से कासगंज में जो हिंसा भड़की उसे शान्त करने में तीन दिन लग गये. जहां इस हिंसा में एक युवक की मौत हो गई तो वही कासगंज का माहौल भी तनावपूर्ण हो गया. सोमवार को शहर का माहौल शान्त हुआ है शान्ति समिति की बैठक के बाद अब बाजार खुलना शुरू हो गया है. लोग रोजमर्रा की चीजें खरीदने के लिये अब बाहर निकल रहे हैं. हम यह कह सकते हैं कि शहर अब धीरे-धीरे वापस पटरी पर आ रहा है. लेकिन कई जिलों की फोर्स अभी भी कासगंज में तैनात है.

सोमवार को इस मामले पर प्रतिक्रिया देते राज्यपाल राम नाइक ने कहा, 'जो कासगंज में हुआ वो किसी को भी शोभादायक नहीं है, वहां जो घटना हुई वह यूपी के लिए कलंक के रूप में हुई है. सरकार उसकी जांच कर रही है. सरकार ऐसे कदम उठाए कि फिर ऐसा ना हो सके'

एडीजी, कमीश्नर और आईजी समेत कई अधिकारी कासगंज में मौजूद है यहां अभी भी धारा 144 लागू है.आपको बता दें कि पुलिस ने शहर में हुई हिंसा के मामले में 112 लोगों को गिरफ्तार किया है. एहतियात के तौर पर अभी भी आगरा जोन के सभी 8 जिलों की फोर्स कासगंज में अलीगढ़, हाथरस, एटा, आगरा, मथुरा, मैनपुरी, फ़िरोज़ाबाद की फोर्स मौजूद, 5 कंपनी पी ए सी,3 कंपनी आर ए एफ मौजूद.

उधर इस हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता के पिता सुशील गुप्ता ने प्रशासन अपनी मांगों पर बरकरार, उन्होंने कहा मेरे बेटे की भरपाई पैसे से नही होगी. मेरे बेटे को शहीद का दर्जा मिलना चाहिए. परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी  और चंदन के नाम से शहर में चौक बने.

ड्रोन से नजर
पूरे इलाके में धारा 144 अभी भी लागू है. कांसगंज के हालात पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लगातार नजर बनाए हुए हैं. तनावपूर्व वातावरण को देखते हुए सीएम ने नेताओं को कासगंज नहीं जाने के निर्देश दिए हैं. तनाव वाले क्षेत्रों में ड्रोन से नजर रखी जा रही है. वहीं इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. कासगंज जिला मजिस्ट्रेट आर.पी. सिंह ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इंटरनेट सेवा 28 जनवरी को सुबह 10 बजे तक बंद किया गया है. हालात को देखते हुए इसे बहाल करने या रोक को जारी रखने का निर्णय लिया जाएगा.

तलाशी में मिला क्रूड बम और पिस्टल
पुलिस संदिग्ध उपद्रवियों के खिलाफ तलाशी अभियान चला रही है. तलाशी के दौरान एक आरोपी के घर से क्रूड बम और पिस्टल बरामद हुआ. पुलिस लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है. अब तक 80 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement