पश्चिम बंगाल: नदी में गिरी बस

img

अब तक 7 लोग बचाए गए

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सोमवार सुबह एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ. यात्रियों से खचाखच भरी बस नदी में जा गिरी. बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुए इस हादसे में अधिकतर यात्रियों के हताहत होने की आशंका है. अब तक सिर्फ 7 लोगों को रेस्क्यू किया जा सका है. तमाम सर्च दल लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं.

करीमपुर से बहरामपोर जा रही थी बस

बता दें की यात्रियों से खचाखच भरी यह बस नादिया जिले के करीमपुर से मुर्शिदाबाद के बहरामपोर जा रही थी. जब बस अजय नदी के बैली ब्रिज पर पहुंची तो ड्राइवर ने संतुलन खो दिया और बस नदी में जा गिरी . बता दें कि प्राथमिक जांच में पुलिस ने इस हादसे का कारण घना कोहरा बताया.

देर से पहुंची मदद

घटना के समय मौजूद लोगों ने बताया कि बचाव दल समय पर नहीं पहुंच पाया था. जिस वजह से डूबे लोगों तक मदद समय पर नही पहुंच पाई थी. हादसे से गुस्साए लोगों ने राज्य मशीनरी के कठोर रवैये पर आरोप लगाया और बसें, पुलिस वैन, फायर टेंडर और क्रेनों में तोड़फोड़ की.

हादसे के खिलाफ लोगों में आक्रोश

पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए चारों तरफ आग लगा दी लेकिन असफल रहे और स्थिति लोगों पर पत्थर फेंकने और वाहनों में आग लगाने से और भी ज्यादा खराब हो गई.

7 यात्रियों को बचाया

बता दें कि नदी में गिरने वाली बस में 42 सीटें थी और घटना वाले रूट पर रोज सुबह आती-जाती थी. घटना के बाद से अब तक 7 लोगों को बचाया गया है, जबकि बाकी अभी भी लापता हैं. हादसे में मरे जाने वाले लोगों की संख्या की पुष्टि नहीं की जा सकी है.

राज्य के परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने अपने सेक्रेटरी और आला अधिकारियों के साथ घटनास्थल का दौरा किया. राज्य सरकार ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement