हो सकती है मेरी गिरफ्तारी, जनता फिल्‍म पर कर्फ्यू लगा दे- कलवी

img

नई दिल्‍ली : फिल्‍म 'पद्मावत' 25 जनवरी यानी गुरुवार को रिलीज हो रही है, ऐसे में इस फिल्‍म पर प्रतिबंध लगाने की मांग पर अड़ी करणी सेना का विरोध-प्रदर्शन भी तेज हो गया है. करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह कलवी ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करते हुए कह डाला कि देशभर के सिनेमा हॉल में यह फिल्‍म नहीं लगनी चाहिए. उन्‍होंने यह भी कहा कि मेरी गिरफ्तारी हो सकती है और शायद गिरफ्तारी से पहले की मेरी आखिरी कॉन्‍फ्रेंस है.

कलवी ने मीडिया से कहा कि, अहमदाबाद में मंगलवार को हुई हिंसा में राजपूत समाज शामिल नहीं था. उन्‍होंने कहा कि फिल्‍म पर जनता कर्फ्यू लगा दे. राजस्‍थान में डिस्‍ट्रीब्‍यूटर फिल्‍म रिलीज नहीं करने को तैयार हैं. उन्‍होंने कहा कि मैं मां मां पद्मावती से माफी मांगता हूं. इस मामले में सिर्फ संजय लीला भंसाली दोषी हैं और उनकी फितरत यही है. उन्‍होंने यह भी कहा कि विरोध-प्रदर्शन में आम लोगों के वाहनों को नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए. अहमदाबाद में जो ऐसा किया गया, वह दुखद है. उन्‍होंने कहा कि राजथान, गुजरात में जनता कर्फ्यू लगा है. 

उन्‍होंने कहा कि हम अपनी मांग पर अडि़ग हैं कि फिल्‍म 'पद्मावत' पर प्रतिबंध लगना चाहिए. यह लोगों द्वारा स्वयं पर लगाया गया कर्फ्यू है.

उल्‍लेखनीय है कि हरियाणा में कई दिनों से करणी सेना के समर्थकों का प्रदर्शन जारी है, जिसके चलते राज्य के कई शहरों में धारा 144 लागू कर दी गई है. बुधवार को भी लोगों ने कानून तोड़ते हुए सड़कों पर उतरकर फिल्म के प्रदर्शन के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया. भीड़ ने गुरुग्राम के वजीरपुर-पटौदी रोड पर टायरों में आग लगा दी और रास्ता जाम कर दिया. इसके अलावा गुरुग्राम में ही दिल्ली-जयपुर हाईवे पर विरोध कर रहे लोगों ने जाम लगा दिया. प्रदर्शनकारी फिल्म के निर्माता-निर्देशक और कलाकारों के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर कर दिया. उधर, उत्तर प्रदेश के मथुरा और लखनऊ में भी लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया. राज्य सरकारों ने सिनेमा घरों की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है.

इससे पहले मंगलवार को भी गुजरात के अहमदाबाद में प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने मेमनगर और थलतेज के एक मॉल और उसके आसपास की दुकानों में तोड़फोड़ और आगजनी की थी. मॉल के मैनेजर राकेश मेहता ने कहा कि हमने बोर्ड लगाया था कि हम फिल्म नहीं दिखाएंगे, लेकिन फिर भी कुछ लोगों ने मॉल पर हमला कर दिया.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement