नाबालिग को बंधक बनाकर किया गैंगरेप

img

शाहजहांपुर : उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले के बंडा थाना क्षेत्र के एक ही हफ्ते में गैंगरेप और छेड़छाड़ के दो मामले सामने आए हैं. एक मामले में एक नाबालिग लड़की को खेत में बंधक बनाकर दो दिन तक गैंगरेप किया गया. दूसरे मामले में छेड़छाड़ से परेशान एक लड़की ने आत्मदाह कर लिया. इलाज के दौरान लड़की की मौत हो गई. इसके अलावा बांदा में भी एक दलिता महिला के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है.

लड़की ने लगाई आग
एक गांव में छेड़छाड़ से तंग आकर एक युवती ने खुद को आग के हवाले कर दिया. सोमवार को इलाज के दौरान युवती की अस्पताल में मौत हो गई. परिजनों के हंगामा किए जाने के बाद पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज की है. परिजनों ने रिपोर्ट नहीं लिखे जाने पर मृतका का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था.

बंडा के थानाध्यक्ष राहुल सिंह ने बताया कि एक गांव में आग लगाने वाली 19 साल की युवती की इलाज के दौरान सोमवार शाम को अस्पताल में मौत हो गई. इस मामले में शव का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद युवती के पिता की तहरीर पर देर रात उसके साथ छेड़छाड़ करने वाले गांव के ही युवक वीरेश उर्फ शैलेन्द्र यादव के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. आरोपी युवक गांव से फरार है और उसकी तलाश में दबिश दी जा रही है.

विरोध के बाद केस दर्ज
युवती के पिता का आरोप है कि आग लगाने की घटना के बाद ही पुलिस को युवक के खिलाफ तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस ने मामला नहीं दर्ज किया था और पोस्टमॉर्टम के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया. उन्होंने बताया कि सोमवार की देर रात पुलिस ने मुकदमा तब दर्ज किया, जब परिवार के सभी लोगों ने शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया.

बंधक बनाकर नाबालिग से गैंगरेप
एक अन्य घटना में यहां खेत में रखकर दो दिन तक उसके साथ दो युवकों ने गैंगरेप करने का मामला सामने आया है. नाबालिग जब शौच के लिए निकली थी तक रास्ते से ही दोनों युवको ने उसे अपहरण कर खेत में ले जाकर रखा जहां उसके साथ कई बार गैंगरेप किया गया. दो दिन बाद दरिंदों के चंगुल से छूटकर घर पहुंची पीड़िता ने परिजनों को पूरी घटना बताई.

मामला बंडा थाना क्षेत्र में 15 जनवरी का है. पीड़िता की मां शिकायत पर 18 जनवरी को दो आरोपी आरिफ व आदिल के खिलाफ अपहरण, सामूहिक दुष्कर्म, पॉस्को एक्ट के अलावा अनुसूचित जाति एवं जनजाति अधिनियम की संबंधित धाराओं में शनिवार को मुकदमा दर्ज किया गया. बाद में पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement