अलग-अलग दुर्घटनाओं में 8 की मौत, 40 घायल

img

10 ट्रेनें कैंसिल

नई दिल्ली : उत्तर भारत में कोहरे का कहर अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर में कोहरे की घनी चादर देखी गई. धुंध और कोहरे के कारण यातायात व्यवस्था बुरी तरह से चरमारई हुई है. दिल्ली से चलने वाली 10 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया गया है. दो दर्जन ट्रेन अपने तय समय से काफी देरी से चल रही हैं. रविवार और सोमवार को अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 8 लोगों की मौत हो गई जबकि 40 लोग घायल हुए हैं. 

हरियाणा में तीन की मौत
कोहरे के कारण सड़कें इन दिनों मौत का सफर साबित हो रही हैं. हरियाणा के करनाल में सोमवार की सुबह अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई. इन हादसों में कई लोग घायल हुए हैं. मौेके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनकी हालत में सुधार बताया गया है.

राजस्थान में दो बच्चों समेत 5 की मौत
राजस्थान के जैसलमेर में सोमवार की सुबह यात्रियों को ले जारी एक एसयूवी दुर्घटनाग्रस्त होकर पलट गई. इस घटना में दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घायलों को जैसलमेर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां दो लोगों की हालत गंभीर बताई गई है. 

उत्तर प्रदेश में कई एक्सीडेंट
उत्तर प्रदेश में भी कोहरे का कहर देखा गया. गोरखपुर में एक रोडवेज बस तथा एक ट्रक में हुई भिड़ंत में 39 लोग जख्मी हो गए. घायल लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया. भिड़ंत गोरखपुर-वाराणसी राजमार्ग पर बेलीपार के पास छारपान मोड़ पर हुई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने दुर्घटना का कारण कोहरा और कम दृश्यता बताया. इस दुर्घटना में बस में सवार 33 यात्री, बस चालक, ट्रक चालक और ट्रक का क्लीनर घायल हो गए. घायलों में से दो की हालत गंभीर है. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ले जाया गया है. 

नहर में डूबी कार
कोहरे के कारण ही कानपुर में एक कार गंगा बैराज में डूब गई. स्थानीय लोगों ने कार में सवार तीन लोगों को बचा लिया. कार को निकालने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. कार से निकाले गए तीनों लोग सुरक्षित हैं. उन्हें अस्पताल से भी छुट्टी दे दी गई है. उन्होंने बताया कि कोहरे के कारण उन्हें पता ही नहीं चला कि कार सड़क छोड़कर बैराज की तरफ जा रही है.

10 ट्रेनें रद्द
राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार सुबह सर्द रही और आंशिक बदली छाई रही. यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे 5.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. उत्तर भारत के कई हिस्सों में कोहरे के कारण 10 ट्रेनें रद्द हो गई, 22 निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं और तीन के समय में फेरबदल किया गया है.  

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement