बहन ने मांगी जिंदगी की भीख, परिवार वालों ने जिंदा गाड़ दिया

img

नई दिल्ली: एक भाई ने अपने परिवार की इज्जत के नाम पर बहन की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार यह मामला अंबेडकरनगर जिले के जहांगीर गंज थाना क्षेत्र के बसहिया गांव का है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बाप-भाई ने परिवार के शान के नाम पर सभी के सामने बहन को गोली मार दी. जब बहन की मौत हो गई तो रात में जाकर भाई ने शव को गड्ढे में गाड़ दिया.

पुलिस के अनुसार दीपांजलि एक लड़की से प्रेम करती थी. जिसको लेकर पूरे परिवार में विरोध था. परिवार वालों ने दीपांजलि को बहुत बार समझाया लेकिन दीपांजलि पर परिवार की बात का कोई असर नहीं हुआ. परिवार के शान के नाम पर दीपाजंलि को बाप-भाई ने मिलकर गोली मारी और उसे जिंदा दफना दिया.

एसपी संतोष मिश्रा के मुताबिक, मामला ऑनर किलिंग का है. पुलिस के अनुसार दीपाजंलि अपने प्रेमी के साथ घर से फरार हो गई थी. परिवार के काफी खोजबीन के बाद भी दीपाजंलि का पता नहीं चल सका. परिवार के लोगों ने गांव के ही चार लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया था. पुलिस ने पुलिस ने इस मामले में जांच करते हुए 19 दिन बाद ही दीपांजलि को बरामद कर घर पहुंचा दिया, लेकिन दूसरे ही दिन दोबारा घर से दीपांजलि के गायब होने की सूचना पुलिस को मिली.

परिवार वालों पर पुलिस का शक 
दीपाजंलि के दोबारा घर से भागने की सूचना पर पुलिस को परिवार वालों पर शक हुआ. इसके बाद पुलिस ने घरवालों से पूछताछ की गई. पहले परिवार वालों ने दीपाजंलि के बारे में जानकारी न होने की बात बताई लेकिन पुलिस के दबाव के बाद दीपाजंलि के भाई ने जो बताया वह किसी भी इंसान के लिए आश्चर्यजन से कम न होगा. पुलिस ने बताया कि भाई की बात सुनकर हम सब शॉक्ड हो गए.

भाई ने कबूला गुनाह 
भाई ने बताया कि दीपाजंलि के घर से भाग जाने के बाद सारा परिवार खुद को अपमानित महसूस कर रहा था. जब दीपाजंलि भागने के बाद दोबारा घर आई तो हम सबने उसे मारने का प्लान बनाया. भाई ने बताया कि दीपाजंलि को हमने और पापा ने मिलकर पहले गोली मारी. दीपाजंलि हमारे सामने तड़फती रही और हम सब उसको देखते रहे. गोली लगने के बाद भी वह मरी नहीं तो हम उसे रात में गांव के बाहर ले जाकर गड्ढे में गाड़ दिया.

पुलिस ने भाई के बयान के बाद गड्ढे से शव और तमंचे को बरामद कर उसे जेल भेज दिया है. पुलिस ने बताया कि हत्या का खुलासा होने के बाद पूरा परिवार गांव छोड़कर फरार हो गया है. पुलिस सभी की तलाश कर रही है.  

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement