हरियाणा : तीन लड़कियों के साथ दरिंदगी

img

दो नाबालिगों की नृशंस हत्या

नई दिल्ली : हरियाणा में लड़कियों की सुरक्षा को लेकर सरकार कितनी सजग है इस बात का अंदाजा बीते हफ्ते में लगातार तीन गैंगरेप की घटनाओं से सहज ही लगाया जा सकता है. लगातार एक के बाद एक बर्बर तरीके से गैंगरेप और फिर नृशंस तरीके से बच्चियों की हत्या के मामलों ने पूरे हरियाणा में हलचल मचा दी है. सूबे में लड़कियों की इज्जत से होते खिलवाड़ से विपक्ष ने सरकार पर कड़ा हमला किया है. यहां पानीपत, जींद और फरीदाबाद में गैंगरेप की घटनाएं हुई हैं. दो घटनाओं में बच्चियों की हत्या भी हुई है. खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस घटनाओं पर चिंता जताते हुए पुलिस प्रशासन को सख्त निर्देश जारी किए हैं. 

जींद में दिल्ली जैसा निर्भया कांड
जींद जिले के बूढ़ाखेड़ा गांव की नहर के पास रविवार को नग्न अवस्था में एक नाबालिग लड़की का शव बरामद हुआ. शव होने की सूचना गांव के सरपंच ने पुलिस को दी. जांच में पता चला कि मृतका कुरुक्षेत्र की रहने वाली 10वीं कक्षा की छात्र थी. रोहतक पीजीआई अस्पताल के ऑरेंसिक विभाग के अध्यक्ष डॉ. एसके धतरवाल ने बताया कि लड़की के शरीर चोटों के कई निशान मिले हैं.

लड़की के निजी हिस्से में भी किसी ठोस और नुकीली चीजों से गंभीर चोटों के निशान हैं. लड़की के शरीर का अंदरूनी हिस्सा बुरी तरह चोटिल था. डॉक्टर ने बताया कि 3 या 4 लोगों ने लड़की को अपनी हवस का शिकार बनाया है. लड़की की पहचान खत्म करने के लिए शव को क्षत-विक्षत करने की भी कोशिश की गई. हत्या के बाद शव को पानी में भी फेंका गया था. लड़की के पिता ने बताया कि उनकी बेटी 9 जनवरी की शाम को ट्यूशन के लिए घर ने निकली थी, लेकिन वापस नहीं आई. पुलिस ने इस मामले में गांव के ही एक लड़के को हिरासत में लिया है. 

पानीपत में कूड़ा फेंकने गई मासूम के साथ दरिंदगी के बाद हत्या
पानीपत के उरलाना कलां गांव में शुक्रवार शाम छठी कक्षा में पढ़ने वाली एक बच्ची की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई. बच्ची का शव शनिवार की सुबह गांव के ही नाले के पास पड़ा मिला. पानीपत के डीएसपी संदीप कुमार ने बताया कि मृतक बच्ची अपनी नानी के पास ही रहकर पढ़ाई कर रही थी. शुक्रवार की शाम वह कूड़ा फेंकने घर से निकली थी, लेकिन वापस घर नहीं आई. लड़की की नानी और अन्य गांव वाले लड़की को खोजते रहे. सुबह होने पर गांव के पास एक नंदे नाले के पास नग्न अवस्था में लड़की का शव मिला. 

Body of a minor girl was found yesterday, 2 culprits were questioned who admitted to luring the girl inside their house, murdering her and then one of them raping her; Further investigation in the case is underway: Sandeep Kumar, Dy SP, Panipat #Haryana pic.twitter.com/dneUx0fEu6

— ANI (@ANI) 15 जनवरी 2018

पुलिस ने बताया कि शाम करीब पांच बजे बच्ची जब घर से कूड़ा फेंकने जा रही थी तभी प्रदीप ने बच्ची को खाने-पीने की चीज का लालच देकर घर में बुला लिया. इस बाद इन दोनों ने बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाया. करीब दो घंटे बच्ची के शरीर के साथ बर्बरता करने के बाद चुन्नी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. सबूत मिटाने के लिए हत्यारों ने बच्ची के कपड़े जला दिए. अंधेरा होने पर करीब 11 बजे बच्ची का शव नाले के पास फेंक आए. पोस्टमार्टम में बच्ची के शरीर पर कई जगह नोंचने के निशान मिले हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

फरीदाबाद में चलती कार में गैंगरेप
फरीदाबाद में रहने वाली 23 साल की एक लड़की शनिवार की शाम काम से लौटकर वापस घर जा रही थी. ओल्ड फरीदाबाद में नेशनल हाइवे पर राजीव चौक पर लड़की किसी वाहन का इंतजार कर रही थी तभी काले रंग की एक स्कार्पियो गाड़ी लड़की के नजदीक आई और उसमें सवार लोगों ने लड़की को कार में खींच लिया. इस दौरान लड़की फोन पर बात कर रही थी.

वहां मौजूद लोगों ने फौरन ही इस बात की सूचना पुलिस को दी. फरीदाबाद क्राइम ब्रांच के एसीपी राजेश चेची ने बताया कि पुलिस कंट्रोल रूम को शनिवार की शाम फोन पर लड़की के अपहरण की सूचना मिली थी. कार में सवार तीन लोगों ने एक लड़की का अपहरण कर लिया. कार में ही लड़की के साथ गैंगरेप और मारपीट की गई. रेप के बाद आरोपियों को सीकरी में एक पेट्रोल पंप के पास लड़की को चलती कार में से ही फेंक दिया.

Girl was coming back home from office around 6:30 pm yesterday when she was dragged inside a car, after 2 hours she was dropped near Ballabhgarh. Victim registered FIR, 4 accused not arrested yet, examining CCTV footage: Pooja Dabla, SIT head in #Faridabad gang-rape case #Haryana pic.twitter.com/IE0SkAjDJ2

— ANI (@ANI) 15 जनवरी 2018

राजेश चेची ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम गठित की गई है. इस घटना का पहला फोन अपहरण वाली जगह से ही आया था. दूसरा फोन लड़की के चचेरे भाई ने किया. क्योंकि घटना के वक्त लड़की अपने इसी भाई से फोन पर बात कर रही थी. फोन पर अचानक चीख-पुकार की आवाजें सुन पीड़िता के भाई ने पुलिस को सूचना दी.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement