MP: शारीरिक शोषण के बाद मंगेतर ने किया शादी से इनकार

img

परेशान युवती ने खाया जहर

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में युवती को शादी का झांसा देकर उसके साथ शारिरिक संबंध बनाने का मामला सामने आया है. बल्देवगढ़ थाना क्षेत्र के राजनगर गांव की एक युवती की शादी सिजौरा गांव के रहने वाले जीतेन्द्र कुशवाहा से तय हुई थी. एक साल तक जीतेन्द्र कुशवाहा युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाने के बाद शादी से इनकार कर दिया. इन सबसे परेशान होकर युवती ने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की. फिलहाल जिला अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है.

क्या है पूरा मामला
एक साल पहले युवती और जीतेन्द्र कुशवाहा की रजामंदी से परिवार वालों ने सगाई करा दी. लड़की के परिवार वालों का कहना है कि सगाई के समय लड़के और उसके परिवार ने कहा कि हमें दहेज में कुछ भी नहीं चाहिए. उन्होंने अगले साल शादी करने की बात कही. शादी तय होने के बाद जीतेन्द्र एक साल चोरी तक युवती के साथ शारिरिक संबंध बनाता रहा. 

दहेज में मांगे 4 लाख और सामान
शादी के लिए कहने पर जीतेंद्र और उसके परिवार वालों ने दहेज की मांग की. उन्होंने दहेज में 4 लाख रुपए नकदी और बाकी घर के सामान की मांग की. युवती का परिवार दहेज देने के लिए तैयार हो गया. लड़की के पिता ने जैसे-तैसे पैसों का इंतजाम कर लिया तो लड़के ने शादी करने से ही मना कर दिया. 

मामला दर्ज
इन सबसे परेशान होकर लड़की ने घर में रखी कीटनाशक दवा आत्महत्या करने की कोशिश की. हालत बिगड़ते ही परिजनों ने युवती को स्वास्थ केंद्र बल्देवगढ़ में भर्ती कराया. पीड़ित युवती की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी जीतेन्द्र कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement