प्रहलाद मोदी ने BJP की जीत को लेकर दिया यह बयान

img

रामेश्वरम (तमिलनाडु): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की बढ़ती लोकप्रियता से भाजपा को हाल ही में संपन्न गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव जीतने में मदद मिली. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि मोदी की ‘बढ़ती लोकप्रियता’ की वजह से भाजपा को दोनों राज्यों में ‘प्रभावी’’जीत हासिल हुई. प्रधानमंत्री के भाई ने यह भी कहा कि लोगों ने जीएसटी और नोटबंदी को लेकर विपक्षी पार्टी के ‘गलत’ प्रचार को भी खारिज कर दिया . प्रहलाद मोदी तमिलनाडु के दौरे पर आए हुए थे. उन्होंने कहा कि भाजपा देश के सभी राज्यों में सत्ता में आएगी. वह चाहते हैं कि सरकार ‘हिंदुओं द्वारा पवित्र मानी जाने वाली’ गाय की रक्षा के लिए नया कानून बनाए.

प्रधानमंत्री के छोटे भाई प्रहलाद मोदी ने यहां अपने परिवार के सदस्यों के साथ भगवान रामनाथस्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना की. गौरतलब है कि इससे पहले भी पीएम मोदी के छोटे भाई प्रहलाद मोदी ने समय- समय पर अपने बड़े भाई पीएम मोदी और बीजेपी को लेकर कई बयान दिए हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान प्रहलाद मोदी ने विवाहित होने के मुद्दे पर अपने भाई का समर्थन करते हुए कहा कि जब भगवान बुद्ध ने अपनी पत्नी को छोड़ा था तो किसी ने उस समय उनसे यह नहीं पूछा था कि उन्होंने यह कदम क्यों उठाया. 

तेली समाज के लोग अपने नाम के आगे ‘मोदी’ लिखें
तैलिक साहू समाज की अखिल भारतीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रहलाद ने कहा था कि ‘मैं जब से यहां आया हूं तब से एक ही बात सुन रहा हूं कि देश का गौरव, समाज का गौरव नरेन्द्र मोदी हैं.  लेकिन हम सब तेली समाज के सदस्य अपने नाम के आगे ‘मोदी’ लिखने के लिए तैयार क्यों नहीं होते . ’

उन्होंने कहा कि हमारे तेली समाज के नेताओं ने अपनी-अपनी रोटियां सेंकने के लिए हमारी पहचान साहू, चौहान, परमार, राठौड़ एवं जैसवाल जैसी विभिन्न जातियों के रूप में कर रखी है .  प्रहलाद ने कहा, ‘कर्मादेवी तेली थी और कर्मादेवी के हम बच्चे हैं और हम तेली है, हम मोदी हैं .  आज से ही तय करें कि हम हमारे नाम की शुरुआत मोदी से करें . ’ उन्होंने बताया, ‘यदि हम मोदी के नाम से अपना परिचय शुरू करें तो मैं मानता हूं कि हिन्दुस्तान में हमारे तेली समाज की आबादी 14 करोड़ हो जाएगी .  फिर भी हम बंटे हुए हैं, गुटबाजी में हैं और ये राजनीतिक पार्टियां हमें बेवकूफ बनाती हैं .  इसीलिए हमें एक होना है . ’ प्रहलाद ने कहा कि जब तक हम लोग हमारा परिचय एक नहीं करेंगे, तब तक राजनीतिक पार्टियां हमारा दुरुपयोग करती रहेंगी .  यदि हमें इस दुरपयोग से बचना है, हमें अपने समाज को राष्ट्रीय अखाड़ा नहीं बनाना है, तो हमें अपनी पहचान एक करनी होगी . 

भगवान बुद्ध ने भी अपनी पत्नी को छोड़ा था
भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के छोटे भाई प्रहलाद मोदी ने  विवाहित होने के मुद्दे पर अपने भाई का समर्थन करते हुए कहा था  जब भगवान बुद्ध ने अपनी पत्नी को छोड़ा था तो किसी ने उस समय उनसे यह नहीं पूछा था कि उन्होंने यह कदम क्यों उठाया. प्रहलाद मोदी गाजियाबाद के प्रताप विहार क्षेत्र में अपने एक मित्र से मिलने आए थे और उनसे मिलने के बाद वह गुजरात चले गये. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘भगवान बुद्ध ने भी शादी की थी. अपनी शादी के बाद, बुद्ध ने अपनी पत्नी और बच्चे को छोड़ दिया, उस समय किसी ने उनसे नहीं पूछा कि उन्होंने अपना परिवार क्यों छोड़ा और अपनी पत्नी को अधिकार क्यों नहीं दिये. मोदी से ये सवाल क्यों पूछे जा रहे हैं . ’’

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement