कुमार विश्वास और आशुतोष को अरविंद केजरीवाल ने दिया बड़ा झटका

img

आम आदमी पार्टी से राज्यसभा जाएंगे संजय सिंह, सुशील गुप्ता और नवीन गुप्ता

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह,  सीए नवीन गुप्ता और सुशील गुप्ता को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. आप संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर राज्यसभा कैंडिडेट चुनने के लिए पार्टी विधायकों की बैठक में ये फैसला हुआ जिसमें डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी थे.

केजरीवाल का ये फैसला आप के बड़े नेता और कवि कुमार विश्वास के साथ-साथ पत्रकार से नेता बने आशुतोष के लिए बड़ा झटका है जो राज्यसभा जाने की चाह लिए बैठे थे. कुमार विश्वास ने तो खुलकर राज्यसभा जाने की चाहत का इजहार तक कर दिया था. अब सबकी निगाह कुमार विश्वास पर होगी जो शाम तक प्रेस से बात करके अपने अगले कदम का खुलासा कर सकते हैं.

एक संभावना है कि वो पार्टी के अंदर रहकर ही केजरीवाल कैंप के खिलाफ काम करें ताकि पार्टी उन्हें निकाल दे और वो शहीद की तरह जाएं. दूसरी संभावना ये है कि वो पार्टी से बगावत करके दूसरी पार्टियों में जाने के विकल्प देखें या फिर प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव के साथ स्वराज इंडिया से जुड़ जाएं और केजरीवाल विरोधियों को एक साथ लाएं.

पार्टी विधायकों की बैठक के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मीडिया से कहा कि पार्टी ने राज्यसभा भेजने के लिए 18 बड़े नामों पर चर्चा की और ये तय किया है कि संजय सिंह, एनडी गुप्ता यानी नवीन गुप्ता और सुशील गुप्ता को राज्यसभा भेजा जाए. पत्रकारों ने जब डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से कुमार विश्वास और आशुतोष पर सवाल किए तो उन्होंने पत्रकारों को कोई जवाब नहीं दिया. दिल्ली से खाली हो रही राज्यसभा की तीन सीटों के लिए 16 जनवरी को चुनाव होना है जिसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख 5 जनवरी है. आम आदमी पार्टी के तीनों कैंडिडेट आज शाम या कल तक नॉमिनेशन दाखिल कर सकते हैं.

संजय सिंह तो पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं जबकि सुशील गुप्ता और नवीन गुप्ता एक तरह से इम्पोर्टेड कैंडिडेट हैं जिनको राज्यसभा भेजने के लिए केजरीवाल ने आप में लाया है. संजय सिंह आम आदमी पार्टी की कोर कमिटी के सदस्य हैं और पार्टी में सीएम अरविंद केजरीवाल के करीबी माने जाते हैं. सीए नवीन गुप्ता इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष हैं. चार्टर्ड एकाउंटैंट नवीन गुप्ता जीएसटी समेत तमाम आर्थिक मसलों के जानकार है. सुशील गुप्ता दिल्ली के जाने-माने बिजनेसमैन हैं और कुछ समय पहले तक कांग्रेस में थे. 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement