कमला मिल हादसे पर संसद में भीड़े शिवसेना और BJP सांसद, लगाए गंभीर आरोप

img

नई दिल्ली : आर्थिक नीतियों पर बीजेपी को लगातार निशाना बनाने वाली शिवसेना पर आज शुक्रवार को संसद भवन में मुंबई अग्निकांड पर बीजेपी ने पलटवार किया. संसद में अलका मिल अग्निकांड का मामला उठाते हुए बीजेपी और शिवसेना सांसद आपस में भिड़ गए. सांसदों ने एकदूसरे पर आरोप लगाया कि कंपाउंड में गैरकानूनी गतिविधियों को राजनीतिक संरक्षण हासिल है.

लोकसभा में बीजेपी सांसद किरीट सोमैया ने यह मुद्दा उठाया तो शिवसेना सांसद अरविंद सावंत से उनकी बहस हो गई. अरविंद सावंत ने आरोप लगाया कि कमला मिल्स में जो रेस्टोरेंट बने हैं उनके मालिकों की बीजेपी से जान-पहचान है और इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए क्योंकी इसमें BMC के अधिकारी शामिल हैं.

बीजेपी सांसद किरीट सोमैया ने आरोप लगाया कि कमला मिल कंपाउंड में रेस्टोरेंट अवैध रूप से बनाया गया था. उन्होंने कहा कि कमला मिल कंपाउंड इस तरह के कई रेस्टोरेंट और पब गैरकानूनी तरीके से चल रहे हैं. उन्होंने इस मामले की स्वतंत्र और न्यायिक जांच कराने की मांग की. उन्होंने कहा कि बीएमसी के भ्रष्टाचार शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि मुंबई में जितनी भी मिलें हैं उनमें या तो व्यवसायिक कॉप्लेक्स या फिर रेजिडेंड कॉम्लेक्स बन गए हैं. उन्होंने सवाल उठाया कि ये होटल किसी कमिश्नर के बेटे का होटल है. 

बता दें कि गुरुवार की देर रात मुंबई के कमला मिल्‍‍स कंपाउंड में लगी भीषण आग में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 19 लोग घायल हुए हैं. मृतकों की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि सभी की मौत दम घुटने की वजह से हुई है. पुलिस ने इस अग्निकांड में गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने रेस्टोरेंट के मालिक के. सांघवी, जी. सांघवी और अभिजीत मंकर के खिलाफ मामला दर्ज किया है. हालांकि अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से बात कर हालात की जानकारी ली. इस घटना पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित तमाम दलों के नेताओं ने दुख प्रकट किया है. उधर, बीएमसी ने घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं.  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत तमाम नेताओं ने इस हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement