जाधव पर नरेश अग्रवाल के बयान पर बवाल: स्वामी बोले- मांफी मांगे नहीं तो खत्म हो संसद सदस्यता

img

नई दिल्ली: पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल ने विवादित बयान दिया है। नरेश अग्रवाल ने कहा है कि पाकिस्तान सरकार जाधव को एक आतंकवादी मानती है इसलिए उसके साथ आतंकवादी जैसा व्यवहार कर रही है। 

नरेश अग्रवाल के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने नरेश अग्रवाल की टिप्पणी को बेहद शर्मनाक और अवांछनीय बताया है। गिरिराज ने यहां संसद परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि जाधव का मामला एक राष्ट्रीय सम्मान का विषय है। नीतिगत मसलों पर विवाद और टीका टिप्पणी तो चलती है लेकिन राष्ट्रीय सम्मान से जुड़े विषयों पर यह राजनीतिक शर्मनाक और अवांछनीय है। केंद्रीय मंत्री ने अग्रवाल के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने जाधव की माता और पत्नी के साथ इस्लामाबाद में हुयी बदसलूकी पर कहा है कि उनके साथ ऐसा व्यवहार संभवत इसलिए किया गया क्योंकि पाकिस्तान सरकार जाधव को एक आतंकवादी मानती है।

भाजपा नेता ने कहा कि ऐसे समय में जबकि सारा देश और सभी राजनीतिक दल एक स्वर से जाधव की पत्नी और माता के साथ पाकिस्तान में हुए दुव्र्यवहार की ङ्क्षनदा कर रहे हैं समाजवादी पार्टी के नेता का इस तरह का बयान अवांछनीय है। उन्होंने कहा कि जाधव के परिजनों के साथ जो किया गया वह कूटनीति के नजरिए से भी सही नहीं था। इसलिए इसे किसी भी तरह उचित नहीं ठहराया जा सकता। 

अग्रवाल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग
बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने नरेश अग्रवाल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा है कि संसदीय कार्यमंत्री को सदन में अग्रवाल के खिलाफ प्रस्ताव लाना चाहिए और एक कमेटी बनाकर उनकी सदस्यता की समीक्षा करना चाहिए।

नरेश अग्रवाल ने दी सफाई
नरेश अग्रवाल ने बाद में इस पर सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। अग्रवाल ने सफाई दी कि मैंने कहा था सिर्फ कुलभूषण नहीं, पाकिस्तान की जेल में बंद बाकी हिंदुओं का मुद्दा भी उठाना चाहिए। हालांकि, अग्रवाल किसी एजेंसी को अपने ऐसे बयान से इनकार कर रहे हैं, लेकिन न्यूज एजेंसी ने उनके बयान का जो वीडियो जारी किया है, उसमें वो ऐसा बोलते हुए नजर आ रहे हैं। अग्रवाल ने कहा है कि वो कल राज्यसभा में इस पर बयान देंगे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement