15 दिन बंद रहेगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट, नहीं चलेगी Extra ट्रेन

img

चंडीगढ़ःचंडीगढ़ एयरपोर्ट के रखरखाव हेतु बंद रहने के कारण रेलवे विभाग सुबह चलने वाली शताब्दी के अलावा अन्य कोई ट्रेन नहीं चलाएगा। बता दें कि 11 से 26 फरवरी 2018 तक चंडीगढ़ एयरपोर्ट में चलने वाले मुरम्मत कार्य हेतु यह फैसला लिया गया है।

 डिवीजनल रेलवे मैनेजर (डी.आर.एम.) दिनेश शर्मा ने कहा कि इस संबंधी उन्हें पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय से भी निर्देश प्राप्त हुए हैं। यात्रियों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए ही रेलवे विभाग कोच में बढौतरी करने पर विचार करेगा। पिछले एक माह से लगभग 33,075 यात्री चंडीगढ़ से विभिन्न ट्रेनों के माध्यम से दिल्ली गए हैं।

यात्रियों की संख्या औसत 50 हजार से काफी कम है। इसे देखते हुए इसलिए अन्य ट्रेन नहीं चलाई जाएगी। चंडीगढ़ स्टेशन के अधीक्षक  टी.पी. सिंह ने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो हम शताब्दी एक्सप्रेस में एक कोच जोड़ सकते हैं।

जिन लोगों ने दिल्ली से फ्लाइट लेनी हो वो हवाई मार्ग से जाना पसंद करते हैं, जबकि विशेष रूप से दिल्ली जाने वाले लोग शताब्दी में सफर करते हैं। वहीं सूत्रों से पता चला है कि रेलवे अधिकारी सुबह चलने वाली शताब्दी में कोच बढ़ाने की योजना पर विचार कर रहे है। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement