पश्चिम बंगाल : सबंग उपचुनाव में लहराया TMC का परचम

img

BJP तीसरे स्थान पर

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की सबांग सीट पर हुए उपचुनाव में टीएमसी प्रत्याशी गीता रानी भुंइया ने शानदार जीत हासिल की है. टीएमसी ने 64,192 वोट हासिल कर जीत दर्ज की है. सीपीएम 41,987 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर, 37,476 वोट लेकर बीजेपी तीसरे और कांग्रेस 18,060 वोटों के साथ चौथे स्थान पर रही. नोटा में 1535 वोट पड़े. कांग्रेस का गढ़ कही जाने वाली सबंग सीट पर 21 दिसंबर को उप चुनाव हुए थे.

तृणमूल कांग्रेस ने कांग्रेस के पूर्व नेता मानस भुंइया की पत्नी गीता रानी भुंइया को चुनावी मैदान में उतारा था. मानस भुंइया द्वारा कांग्रेस का दामन छोड़ ममता के पाले में आने पर इस सीट पर फिर से चुनाव हुआ.

मानस भुइयां ने पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की थी. उन्हें तृणमूल की सीट पर राज्यसभा में चुना गया था जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव कराना आवश्यक हो गया था. भाजपा की तरफ से अंतरा भट्टाचार्य, कांग्रेस के चिरंजीव भौमिक, सीपीआई (एम) की रीता मंडल वाम मोर्चा की तरफ से मैदान में थीं.

इस सीट पर रिकॉर्ड 86 फीसदी मतदान हुआ था. 2016 के चुनाव में कांग्रेस ने माकपा नीत वाम मोर्चे के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और भुंइया ने 59.70 प्रतिशत मत प्राप्त किये थे,. तृणमूल कांग्रेस को 36 प्रतिशत और भाजपा को उस चुनाव में केवल 2.6 प्रतिशत वोट मिले थे. 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement