तेलंगाना: पुलिस के साथ मुठभेड़ में आठ चरमपंथी मारे गए

img

हैदराबाद: जबरन वसूली और हिंसा में कथित रूप से शामिल एक नवगठित समूह के आठ चरमपंथी, तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडम जिले में गुरुवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ सुबह करीब साढ़े छह बजे जिले के तेकुलापल्ली मंडल के तहत आने वाले वन क्षेत्र में हुई. अधिकारी ने ‘पीटीआई भाषा’ से कहा, ‘‘मुठभेड़ में आठ चरमपंथी मारे गए. उन्होंने पुलिस बल पर गोलियां चलाईं और जवाबी कार्रवाई में उनमें से आठ लोग मारे गए.  घटनास्थल से कम से कम पांच हथियार बरामद हुए हैं. ’’उन्होंने बताया कि इस दौरान कोई पुलिसकर्मी हताहत नहीं हुआ.

अधिकारी ने बताया कि इस समूह के सदस्य इलाके में जबरन वसूली और हिंसा की घटनाओं में शामिल हैं. उन्होंने बताया कि एक विशेष जानकारी के आधार पर पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए इलाके में तलाश अभियान शुरू किया था. पुलिस ने बताया कि ये चरमपंथी पहले नक्सिलयों के ‘जन शक्ति’ समूह के साथ जुड़े थे. उन्होंने बताया कि सीपीआई (एमएल) चंद्र पुल्लारेड्डी (सीपी) बाटा नामक नए समूह का 24 जुलाई को गठन किया गया था. 

के राजन और बी नरसिम्हुलु के नेतृत्व में 12 सदस्यों के साथ इसका गठन किया गया था. पुलिस ने बताया कि समूह के सदस्यों ने जयशंकर भूपलपल्ली, महबूबाबाद, कोठागुडम और खम्माम जिलों में अपनी गतिविधियां शुरू कीं, जहां उन्होंने कारोबारियों से जबरन वसूली की, भूमि विवाद सुलझाने के मामलों की सुनवाई की, सिविल पंचायतें आयोजित कीं, पर्चे छापे और समाज में आतंक पैदा किया.

पुलिस ने तीन दिसंबर को जयशंकर भूपलपल्ली जिले में समूह के तीन सशस्त्र चरमपंथियों को गिरफ्तार किया था और उनके पास से एक रायफल, दो ग्रेनेड, गोला बारूद, खाली मैगजीन, छह किटबैग और सात मोबाइल फोन बरामद किए थे. 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement