अब मथुरा पुलिस की वर्दी पर लगेगा श्री कृष्ण के Logo वाला बैज!

img

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा जनपद मथुरा की पूर्ववर्ती नगर पालिका परिषद वृंदावन एवं नगर पंचायत बरसाना के अधिसूचित क्षेत्र को 'पवित्र' तीर्थस्थल घोषित किए जाने के बाद मथुरा पुलिस की वर्दी के लोगो में भी बदलाव किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मथुरा पुलिस की वर्दी पर जल्द ही श्री कृष्ण के लोगो वाला बैज लगा नजर आएगा जिसमें पर्यटन पुलिस भी लिखा होगा. इस लोगो के साथ पुलिसकर्मी की वर्दी पर उनकी रैंक का बिल्ला भी मौजूद रहेगा.

बताया जा रहा है कि इस लोगो का उद्देश्य यूपी पुलिस को टूरिस्ट फ्रेंडली दिखाना है. दरअसल, कुछ दिनों पहले फतेहपुर सीकरी में स्विस कपल से छेड़छाड़ और मारपीट का मामला सामने आने के बाद यूपी पुलिस की काफी आलोचना हुई थी. इस इमेज को बदलने के लिए पुलिस की वर्दी में लोगो के जरिए बदलाव का प्रस्ताव लाया गया है.

पुलिस यूनिफॉर्म में बदलाव का प्रस्ताव को फिलहाल डीजीपी की हरी झंडी का इंतजार है. हालांकि, लोगो का डिजाइन और चुनाव लगभग फाइनल ही माना जा रहा है.

हो रहा विरोध
मथुरा में पुलिस की वर्दी में इस नए लोगो को लगाए जाने के प्रस्ताव की आलोचना भी की जा रही है. कुछ लोग इस कदम को भगवाकरण एजेंडा के रूप में देख रहे हैं. उनका आरोप है कि राज्य में सरकारी इमारतों को भगवा रंग देने के साथ ही पुलिस वर्दी में श्री कृष्ण का लोगो भी यूपी की बीजेपी सरकार के भगवाकरण एजेंडे का हिस्सा है.

पूर्व डीजीपी बृजलाल ने भी इस कदम की निंदा की है. उन्होंने कहा कि पुलिस की वर्दी पर इस तरह के लोगो उनकी धर्मनिरपेक्षता की छवि को चोट पहुंचा सकते हैं.

कांग्रेस के प्रवक्ता विवेक बंसल ने कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र है ऐसे में सरकार को किसी भी तरीके से किसी धर्म का प्रचार नहीं करना चाहिए. वहीं कांग्रेस की आगरा शाखा के अध्यक्ष हाजी जमिलुद्दीन कुरैशी ने प्रस्तावित लोगो की आलोचना करते हुए इसे संविधान का उल्लंघन बताया है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement