सुषमा स्वराज ने 6 पाकिस्तानी नागरिकों की मदद के लिए फिर दिखाई दरियादिली

img

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के छह नागरिकों का मेडिकल वीजा मंजूर किए जाने की घोषणा की. सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग की सलाह पर हमने आयशा आरिफ, मुहम्मद सईद, अब्दुल रजाक चौधरी, शाहिद इकबाल, मुहम्मद बशरत भट्टी और रजा अली मंगवानो को भारत में इलाज के लिए मेडिकल वीजा देने को मंजूरी प्रदान की है.

दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के बावजूद सुषमा पाकिस्तानी नागरिकों को मेडिकल वीजा देने पर सहानुभूतिपूर्वक निर्णय करती रही हैं.

On the advice of Indian High Commission in Pakistan, we have approved medical visa of Mrs.Ayesha Arif, Muhammad Saeed, Abdul Razzaq Chaudhary, Shahid Iqbal, Muhammad Basharat Bhatti and Raza Ali Mangwano - all Pakistani nationals for their treatment in India. @IndiainPakistan

— Sushma Swaraj (@SushmaSwaraj) December 11, 2017

गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के नागरिकों का मेडिकल वीजा मंजूर किया हो. कुछ ही दिन पहले सुषमा स्वराज ने 12 साल के बच्चे और उसके माता-पिता को वीजा दिया था, जो माने जा रहे थे कि वे पाकिस्तान के नागरिक हैं.

बीएसएफ ने इस साल मई महीने में इस लड़के को हिरासत में लिया था और उसे फरीदकोट के एक निगरानी घर में रखा गया था. इस संबंध में पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार की एक प्रतिक्रिया ने सुषमा का ध्यान खींचा था.

उल्लेखनीय है कि भारत की ओर से पाकिस्तान के नागरिकों को मेडिकल वीजा दिए जाने को पाक ने घोर-राजनीति करार दिया था. पाकिस्तान ने भारत पर आरोप लगाया था कि वह उसके चुनिंदा नागरिकों को मेडिकल वीजा दे रहा है और यह करूणा की भावना दर्शाना नहीं बल्कि ‘‘सोची समझी राजनीति’’ है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement