गुजरात चुनाव: 'मैं कांग्रेस का सीएम कैंडिडेट नहीं हूं'- अहमद पटेल

img

नई दिल्‍ली/अहमदाबाद : राजनीतिक लिहाज से महत्वपूर्ण माने जा रहे गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान में कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के पॉलिटिकल एडवाइज़र अहमद पटेल ने वोट डाला. उन्‍होंने भरूच के अंकलेश्‍वर में मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. 

वोट डालने के बाद अहमद पटेल ने दावा किया कि गुजरात में कांग्रेस 110 से ज्‍यादा सीटें जीतेगी. इसके साथ ही उन्‍होंने बीजेपी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि राज्‍य में ज्‍यादातर लोग बीजेपी से परेशान हैं.

उन्‍होंने राज्‍य में पार्टी की तरफ से मुख्‍यमंत्री के सवाल को लेकर साफ किया कि 'मैं गुजरात में कांग्रेस का सीएम कैंडिडेट नहीं हूं. जीतने के बाद विधायक दल मुख्‍यमंत्री को चुनेगा'.

अहमद पटेल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैंने आज अपना वोट डाला. मैंने बदलाव के लिए मतदान किया है. सभी साथी गुजराती लोगों को बड़ी संख्या मतदान करने और उस बदलाव के लिए वोट डालने का आग्रह किया है, जिसका पूरा देश इंतजार कर रहा है. 

Senior Congress leader Ahmed Patel casts his vote in Bharuch's Ankleshwar, says 'Congress will win more than 110 seats' #GujaratElection2017 pic.twitter.com/V3CGobtwZ4

— ANI (@ANI) December 9, 2017

दरअसल, पहले चरण के मतदान के तहत सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की 89 सीटों पर मतदान हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में करीब 2.12 करोड़ लोग वोट डालेंगे. यहां मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस के बीच है. पहले चरण के चुनाव के लिए कुल 977 उम्मीदवार मैदान में हैं.

पहले चरण के मतदान में प्रतिष्ठित उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (राजकोट-पश्चिम), कांग्रेस के शक्तिसिंह गोहिल (मांडवी) और परेश धनानी (अमरेली) के भाग्य का फैसला होगा. इस चुनाव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई के तौर पर देखा जा रहा है, जबकि जल्द ही कांग्रेस प्रमुख बनने जा रहे राहुल गांधी के लिए यह चुनाव नेतृत्व की परीक्षा हैं.

अयोध्या में राम मंदिर, राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने की तैयारी और उनके मंदिर दर्शन सहित विभिन्न मुद्दों के साथ चुनाव प्रचार वक्त-वक्त पर बदलता रहा और कई बार यह निजी हमलों के रूप में भी नजर आया.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement