कॉलेज में निकला 12 फुट का अजगर

img

इलाहाबाद : सांप का नाम ही शरीर में सिहरन दौड़ाने के लिए काफी होता है और अगर आंखों के सामने लंबा-चौड़ा अजगर रैंगता हुआ आ जाए तो, बस होश ही उड़ जाएंगे. इलाहाबाद के एक कॉलेज के छात्रों के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. लेकिन वहां मौजूद एक प्रोफेसर ने बहादुरी का परिचय देते हुए 12 फुट लंबे विशालकाय अजगर को कड़ी मशक्कत के बाद कब्जे में ले लिया. 40  किलो वजनी अजगर काफी गुस्से में था, इसलिए उसे काबू करने के लिए प्रोफेसर को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी.

मामला इलाहाबाद के श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज का है. यहां जब कॉलेज कैंपस में छात्र-छात्राओं की चहल-कदमी थी, तभी एक 12 फुट लंबे अजगर रैंगता हुआ वहां आ गया. अजगर को देखते ही कई छात्र-छात्रों की चीख ही निकल गई. कॉलेज में अजगर आने की सूचना तुरंत वहीं तैनात प्रोफेसर एनबी सिंह को दी गई. मौके पर पहुंचे प्रोफेसर ने काफी मशक्त के बाद अजगर को काबू में कर लिया और वन विभाग को सौंप दिया.

एनबी सिंह ने बताया कि अजगर बहुत गुस्से में था, इसलिए इस पर काबू करने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा. एनबी सिंह सांप पकड़ने में माहिर हैं और आसपास के इलाके में इसी काम के लिए जाने जाते हैं. एनबी सिंह बताते हैं कि इससे पहले भी कई खतरनाक सांपों को पकड़ चुके हैं. उन्होंने बताया कि अजगर का वजन करीब 40 किलो था. उन्होंने बताया कि जब तक सांप को कोई परेशान ना करे, वह किसी को नुकसान नहीं पहुंचाता है. 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement