यूपी निकाय चुनाव: मतगणना केंद्र में भीड़ हटाने के लिए लाठीचार्ज, 4 युवक जख्मी

img

देवरिया: उत्तर प्रदेश के नगरीय चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज सुबह 8 बजे शुरु हो गई। जानकारी के अनुसार मुजफ्फरनगर में मतगणना केंद्र पर भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस कार्रवाई में 4 युवक जख्मी हो गए। घायलों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार यूपी में नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना के दौरान देवरिया में भी मतगणनास्थल पर पानी ले जा रहे एजेंटों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज में 3 पत्रकार भी घायल हो गए जिसमें एक को गंभीर चोटें आई हैं।

मतगणनास्थल पर एजेंट पानी लेकर जा रहे थे जिसका वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने विरोध किया। एजेंट जबरन पानी लेकर जाने लगे इस पर पुलिस ने लाठीजार्च शुरु कर दिया। लाठीचार्ज में कई एजेंट तथा 3 पत्रकार घायल हो गए जिसमें पत्रकार चन्द्र प्रकाश गंभीर रुप से घायल हो गए। पत्रकारों के घायल होने की सूचना मिलते ही स्थल पर बनाए गए मीडिया सेंटर में मौजूद अन्य पत्रकारों ने इसका विरोध करना शुरु कर दिया। मतगणनास्थल पर अफरातफरी का माहौल फैल गया।

थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि लाठीचार्ज का आदेश नहीं दिया गया था। इसकी सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी जाएगी। सूचना मिलने पर जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी सुजीत कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने लाठीचार्ज की जांच करवाकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement