GES 2017: महिलाओं से जुड़े हर मामले पर गंभीरता से सोचने की जरूरत- इवांका ट्रंप

img

हैदराबाद: ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट 2017 (वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन) का आज आखिरी दिन है. इसमें हिस्सा लेने के बाद आज शाम इवांका ट्रंप हैदराबाद से रवाना हो जाएंगी. इवांका ट्रंप ने आज समिट में बोलते हुए कहा कि मैं यह कहना चाहती हूं कि ये केवल महिलाओं से जुड़े मुद्दे नहीं हैं. महिलाएं दुनिया की आधी आबादी हैं, इसलिए हमें महिलाओं से जुड़े मुद्दों के बारे में गंभीरता से सोचने की जरूरत है.

इवांका ने कहा कि टेक्नोलॉजी ने महिलाओं और महिला उद्यमियों के लिए अवसरों के द्वार खोल दिए हैं. ग्लोबल समिट में इवांका ट्रंप, आईसीआईसीआई सीईओ चंदा कोचर और तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव सहित दुनिया भर से आए उद्यमी हिस्सा ले रहे हैं.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और उनकी सलाहकार इवांका ट्रंप वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन (जीईएस) में शिरकत करने के लिए मंगलवार तड़के भारत पहुंची हैं. तीन दिवसीय यह कार्यक्रम अमेरिका और भारत की भागीदारी में हो रहा है, जिसमें 159 देशों के 1,500 उद्यमी, निवेशक और इकोसिस्टम के समर्थक हिस्सा ले रहे हैं. यहीं पर वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलीं जो सम्मेलन का उद्घाटन करने आए थे.

One thing I'd like to throw out there is that these aren't women's issues, we are half the population so we need to start thinking about them as critical issues: Ivanka Trump at #GES2017 pic.twitter.com/eHwdyT27S2

— ANI (@ANI) November 29, 2017

मंगलवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी एवं सलाहकार इवांका ट्रंप ने स्थानीय फलकनुमा पैलेस में आयोजित भव्य रात्रिभोज में हिस्सा लिया था. ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप  समिट (जीईएस) 2017 के तहत केंद्र सरकार ने इस रात्रिभोज का आयोजन किया था.

#WATCH Live: Ivanka Trump at #GES2017 in Hyderabad https://t.co/rzXldO3VWw

— ANI (@ANI) November 29, 2017

मंगलवार को इवांका ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि ‘बचपन में चाय बेचने के बाद किसी शख्स का प्रधानमंत्री बन जाना एक बड़ी उपलब्धि है.’ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर ध्यान देने क लिए सराहना की थी. इवांका का मानना है कि महिलाओं के सशक्तीकरण के बिना मानवता की प्रगति अधूरी है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement