गुजरात चुनावः टिकट वितरण से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी ऑफिस में की तोड़फोड़

img

नई दिल्लीः गुजरात में पिछले 22 साल से सत्ता का सूखा झेल रही कांग्रेस पार्टी के लिए इस बार के गुजरात चुनाव जीवन मरण का प्रश्न बन गया है. पार्टी गुजरात में किसी भी तरह से बीजेपी की सत्ता विरोधी लहर को अपने पक्ष में करना चाहती है. पार्टी ने इसके लिए कई तरह के सामाजिक समीकरणों को साधने की कोशिश की है.

कांग्रेस पार्टी ने गुजरात में बीजेपी नाराज चल रहे पाटीदार, दलित, ओबीसी समुदाय को अपने पक्ष में करने के लिए टिकट वितरण में इन समुदाय की भागीदारी का खास ख्याल रखा है. लेकिन कांग्रेस द्वारा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने के बाद से पार्टी कार्यकर्ता टिकट बंटवारे को लेकर नाराज है. रविवार को गांधीनगर स्थित पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने जमकर तोड़फोड़ भी की.

दरअसल कांग्रेस कार्यकर्ता इस बात से भी नाराज हैं कि पार्टी ने अपनी तीसरी लिस्ट में बनासकांठा के दो विधायकों के नाम भी काट दिए है. गौर करने वाली बात यह है कि इन दोंनो विधायकों ने ही राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल को वोट दिया था. आपको बता दें कि कांग्रेस राज्यसभा चुनाव के समय वादा किया था कि अहमद पटेल को वोट देने वाले सभी 43 विधायकों को फिर से टिकट दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं होने पर गुजरात कांग्रेस के कार्यकर्त्ताओं में रोष है. खबर है कि गुजरात में कांग्रेस की प्रवक्ता रेखाबेन चौधरी ने भी इस्तीफा दे दिया है. 

Gujarat Congress spokesperson Rekhaben Chaudhary resigned from the party (File pic) pic.twitter.com/fB2uNhr9RY

— ANI (@ANI) November 26, 2017

टिकट वितरण से नाराज पार्टी कार्यकर्ताओं ने गांधीनगर कांग्रेस ऑफिस में जमकर तोड़तोड़ की

Congress workers vandalised property at party office over ticket distribution issue in Gandhinagar yesterday #GujaratElections2017 pic.twitter.com/bDRNJP1Jlr

— ANI (@ANI) November 27, 2017

खबर है कि सूची जारी करने से पहले पार्टी ने असंतोष को दबाने की स्पष्ट कोशिश के तहत फोन करके अपने 50 उम्मीदवारों को साेेमवार को नामांकन दाखिल करने को कहा. बताया जा रहा है कि इस सूची में पाटीदारों को अधिक टिकट दिए गए हैं.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीट मणिनगर से श्‍वेता ब्रह्मभट्ट, ठक्करबापा नगर से पाटीदार नेता हार्दिक पटेल का केस लड़ने वाले वकील बाबूभाई मंगोकिया, यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष इंद्रविजय गोहिल को निकोल अहमदाबाद से मैदान में उतारा गया है.

उल्‍लेखनीय है कि गुजरात की 182 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में मतदान कराया जाएगा. इसके तहत पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर, जबकि 14 दिसंबर को दूसरे चरण का मतदान होगा. पहले चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की 89 सीटों पर और दूसरे चरण में मध्य और उत्तर गुजरात की 93 सीटों पर मतदान कराया जाएगा. मतगणना 18 दिसंबर को होगी.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement