उत्तर प्रदेश को नरक बना दिया था- CM योगी

img

बाराबंकीः यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बाराबंकी में राज्य की पूर्व सरकारों पर जमकर हमला बोला. सीएम ने कहा, ‘समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने पिछले 15 वर्षों में प्रदेश को नरक जैसा बना दिया था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए गए स्वच्छता अभियान के बाद से यूपी की सड़कें, जल निकासी, लाइटें, नालों की सफाई के कार्य युद्ध स्तर पर चलाए जाने से जनता को नारकीय जीवन से अब मुक्ति मिल रही है.’ बाराबंकी के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में निकाय चुनाव के प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित सभा में सीएम योगी ने यह बात कही. जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने अपराधियों और उपद्रवियों के खिलाफ सख्त रुख अपनाकर अपराध रोकने और कानून का राज स्थापित करने का काम किया है. पिछले आठ माह से राज्य में एक भी जगह दंगा-फसाद नहीं हुआ है.

सीएम ने कहा कि राज्य में व्यापारी अब भयमुक्त व्यापार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कानून न मानने वाले प्रदेश छोड़कर चले जाए. यूपी सरकार ने अवैध बूचड़खानों, अवैध खनन बंद किए जाने की कार्रवाई की है. उन्होंने कहा कि भू-माफिया जो गरीब जनता या सरकारी भूमि पर कब्जा कर रहे हैं, उन पर कार्रवाई करने के लिए एंटी भू-माफिया टीम का गठन कर अवैध कब्जेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इस दौरान सीएम ने आगे कहा कि नगर विकास के लिए पटरी दुकानदारों को नहीं हटाया जाएगा बल्कि उन्हें दूसरी जगह स्थापित किया जाएगा. जिस प्रकार दीपावली पर पूरी अयोध्या जगमगा रही थी ठीक उसी प्रकार नगर निकायों और टाउन एरिया में भी एलईडी लाइट्स की रोशनी में शहर जगमगाएगा. जनता पर इसका बोझ नहीं पड़ेगा क्योंकि केंद्र सरकार की एजेंसी एफएसएल से ये लाइट्स लगेंगी.

बताते चलें कि बाराबंकी जिले में महादेवा में भव्य शिव मंदिर और देवा शरीफ की प्रसिद्ध मजार है. दूसरी ओर सीएम के कार्यक्रम के दौरान दो दर्जन से ज्यादा सहायक अध्यापकों ने नियुक्ति की मांग करते हुए पोस्टर लेकर सभास्थल पर योगी आदित्यनाथ के सामने प्रदर्शन किया. पुलिस ने किसी तरह उन्हें शांत कराया. यूपी में रविवार को दूसरे चरण के निकाय चुनाव का मतदान होगा. 1 दिसंबर को निकाय चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement