बीजेपी नेता की हत्याः परिजनों ने सड़क पर शव रखकर किया प्रदर्शन, CBI जांच की मांग

img

नोएडाः बीजेपी नेता शिव कुमार यादव और उनके दो निजी अंगरक्षकों की गुरुवार को हुई हत्या के बाद नेता के परिजन ने शुक्रवार सुबह उनके शव के साथ नोएडा के सेक्टर 71 चौराहे पर प्रदर्शन किया जिसके कारण सड़क पर यातायात बाधित हो गया. इस प्रदर्शन के कारण नोएडा में चार किलोमीटर लंबा जाम लग गया. प्रदर्शन में आसपास के दर्जनभर गांवों के हजारों ग्रामीणों ने हिस्सा लिया. इसमें बीजेपी के कई नेता भी शामिल थे. पुलिस के अनुसार मौके पर पहुंचे नगर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह के समझाने बुझाने के बाद परिजन ने प्रदर्शन समाप्त किया. बीजेपी नेता के परिजन की मांग है कि इस घटना की जांच सीबीआई से कराई जाए.

शिवकुमार यादव के भाई शिवराम यादव ने कहा कि उनके भाई की हत्या एक षड्यंत्र के तहत की गई है. स्थिति को देखते हुए गांव बहलोलपुर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. गौरतलब है कि बीजेपी नेता शिव कुमार यादव गुरुवार को दोपहर गांव हैबतपुर स्थित अपने स्कूल से कार में सवार होकर घर जा रहे थे. उनके साथ उनके दो अंगरक्षक बली नाथ और रईस पाल भी थे. वह जैसे ही तिगरी गांव के पास पहुंचे, दो मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए चार बदमाशों ने उनकी कार पर अंधाधुंध गोलियां चला दीं.

कार अनियंत्रित होकर एक पेड़ से टकराकर पलट गई. कार की चपेट में आकर 14 वर्षीय अंजलि नामक छात्रा की भी मौत हो गई. बदमाशों द्वारा चलाई गई गोली बीजेपी नेता शिवकुमार और उनके दोनो अंगरक्षकों को लगी. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर शिवकुमार और बल्लीनाथ को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया जबकि रईस पाल की देर रात को मौत हो गई.

Greater Noida: Relatives of BJP leader Shiv Kumar Yadav, who was shot dead along with his security guard yesterday, staged a demonstration along with their bodies in Sector 71. pic.twitter.com/4Xp6vvXkQB

— ANI UP (@ANINewsUP) November 17, 2017

बीजेपी नेता के परिजन ने थाना बिसरख में मामला दर्ज कराया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने बताया कि बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस की कई टीमें बनाई गई है. एसएसपी के अनुसार प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह हत्या सुपारी देकर कराई गई है. बीजेपी नेता के पिता और चाचा की 25 वर्ष पूर्व हत्या हो चुकी है. गांव हैबतपुर में हुई एक हत्या के मामले में शिव कुमार जेल गए थे. पुलिस इस मामले में प्रॉपर्टी विवाद और पुरानी रंजिश को ध्यान में रखकर जांच कर रही है . बीजेपी नेता की हत्या के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement