कृष्णा नदी में हुए नौका हादसे में मृतकों की संख्या 19 हुई

img

अमरावती। आंध्र प्रदेश में विजयवाड़ा के निकट कृष्णा नदी में रविवार को नाव डूबने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हो गयी है। राज्य आपदा प्रतिक्रिया और अग्निशमन विभाग के महानिदेशक एन. सत्यनारायण ने बताया कि दो लोगों के शव को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम ने बरामद किया जबकि एक शव उनके विभाग के कर्मियों ने बरामद किया है। सत्यनारायण ने फेरी घाट पर बताया, ‘‘चार और लोगों के लापता होने की आशंका है। हम लापता लोगों की तलाश के लिए स्कूबा डाइवर्स की मदद ले रहे हैं।

बचाव कार्य की वजह से पानी में काफी हलचल है, इससे संभव है कि शव बहकर आगे निकल जाएं। हमने अभियान तेज कर दिया है।’’विजयवाड़ा के निकट फेरी गांव में क्षमता से अधिक संख्या में लोगों को लेकर जा रहा एक नाव कल 'पवित्र संगम' के नजदीक डूब गया। इस नाव में 38 लोग सवार थे।

 रविवार को देर रात तक 16 शवों को पानी से बाहर निकाला गया था। स्थानीय मछुआरों ने घटना के तत्काल बाद 15 लोगों को सुरक्षित बचा लिया था।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटना पर शोक जताया है। इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया है, ‘‘कृष्णा नदी में नाव डूबने की घटना बेहद दुखद है। मेरी संवेदनाएं हादसे में मारे गये लोगों के परिवार के साथ है। आंध्र प्रदेश सरकार और एनडीआरएफ बचाव कार्य में जुटे हुए हैं : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।’’

पुलिस ने बताया कि नाव मोड़ लेते समय नदी के भीतर मौजूद बालू के एक टीले से टकरा गई थी। ठीक उसी वक्त नाव में बैठे लोग संगम के निकट पवित्र हराती देखने के लिए एक तरफ मुड़ गए थे। इस वजह से नाव डूब गई। विजयवाड़ा पुलिस आयुक्त गौतम सवांग ने बताया कि निजी नाव ऑपरेटर के पास वैध लाइसेंस भी नहीं था। सवांग ने कल रात संवाददातओं को बताया, ' यात्रियों के लिए जीवन रक्षक जैकेट भी नहीं था। हमने ऑपरेटर के खिलाफ एक आपराधिक मामला भी दर्ज किया है और इस पर कड़ी कार्रवाई करेंगे। 'पुलिस ने नाव के लापता चालक की तलाश शुरू कर दी है।

मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू, उप मुख्यमंत्री एन. चीना रजप्पा, विपक्ष के नेता वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के हरी बाबू और अन्य ने इस घटना पर शोक प्रकट किया है। चीना रजप्पा ने प्रत्येक मृतकों के परिजन को पांच लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement