सरकार की गिरती छवि से परेशान PM नरेंद्र मोदी, मंत्रियों से कहा- करें ‘अच्‍छी बात’

img

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'मन की बात' के बाद अब उनके मंत्री भी आम लोगों से 'अच्छी बात' करेंगे। दरअसल, सरकार की गिरती छवि से चिंतित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल के मंत्रियों को प्रोत्साहित करते हुए उनसे सरकार की नीतियों और जमीनी स्तर पर की गई पहल के बारे में प्रचार करने और अच्छी बात कहने के लिए कहा है।  

‘ईज ऑफ लिविंग’ पर मंत्रियों ने दिया प्रोजेक्शन
मोदी ने शुक्रवार की रात केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में अपने सहयोगियों से कड़ी मेहनत करने और सरकार की नीतियों से लोगों के जीवन में आए बदलाव के बारे में व्यापक रूप से जनता को बताने के लिए कहा। सूत्रों ने बताया कि बैठक में तीन मंत्रियों ने विभिन्न कार्यक्रमों और सरकार द्वारा की गई पहल ने कैसे लोगों के जीवन में ‘ईज ऑफ लिविंग’ (जीवनयापन करने में आसानी) करने का अवसर प्रदान किया, इस पर विस्तार से प्रेजेंटेशन दिया। 

योजनाओं ने लोगों के जीवन को बनाया आसान 
सूत्रों ने बताया कि ‘ईज ऑफ लिविंग’ पर दिया गया प्रेजेंटेशन करीब एक घंटे तक चला और इसमें तीन हिस्सों में 90 स्लाइड के साथ सरकार द्वारा पिछले साढ़े तीन साल में किए गए कामों को दर्शाया गया। इस प्रेजेंटेशन को कृषि राज्यमंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कौशल विकास राज्यमंत्री अनंत कुमार हेगड़े और शहरी विकास एवं आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पेश किया।

इसमें नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के अलावा मुद्रा, डिजिटल इंडिया, किफायती आवास और उज्ज्वला योजना के लाभ बताते हुए दावा किया गया कि इन योजनाओं ने लोगों के जीवन को आसान बनाया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement