दिल्ली-NCR में धुंध की घनी चादर, यमुना एक्सप्रेसवे पर भिड़ीं गाड़ियां

img

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज लगातार दूसरे दिन भी घनी धुंध छायी रही और लोगों को सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ा। दूसरी ओर आगरा दिल्ली यमुना एक्सप्रेसवे पर घनी धुंध के चलते 18 गाड़ियां आपस में टकरा गयीं। इसमें किसी के गंभीर रूप से घायल होने की खबर नहीं है। 

दिल्ली में सुबह साढ़े पांच बजे और साढ़े आठ बजे दृश्यता का स्तर 300 मीटर दर्ज किया गया। आज का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आर्द्रता का स्तर भी अधिक दर्ज किया गया। सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी 98 प्रतिशत दर्ज की गई। मौसम कार्यालय ने दिन में आसमान साफ रहने का अनुमान व्यक्त किया है। मौसम विज्ञानी ने बताया, ‘‘अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है।’’ सोमवार का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 30 और 16.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में धुंध की चादर छाये रहने के कारण अधिकारियों ने प्राथमिक विद्यालय बंद करने और पार्किंग शुल्क में चार गुणा बढ़ोतरी सहित कई उपायों के बारे में घोषणा की।

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने भी आज राष्ट्रीय राजधानी में प्राथमिक विद्यालयों के बंद रहने की घोषणा की थी। दिल्ली सरकार ने भी बच्चों, बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं और अस्थमा एवं दिल की बीमारियों से ग्रसित लोगों के स्वास्थ्य के लिए परामर्श जारी किया है। ईपीसीए ने क्षेत्र के नगर निगमों को तत्काल पार्किंग शुल्क चार गुणा करने तथा दिल्ली मेट्रो को अधिक कोच जोड़ने और नियमित सेवाएं सुनिश्चित करने के साथ साथ कम से कम दस दिनों तक पीक ऑवर में किराया कम करने का निर्देश दिया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement