अपने जन्मदिन पर कमल हासन के सियासी आगाज पर सस्पेंस बरकरार

img

चेन्नई: जाने-माने अभिनेता कमल हासन आज 63 वर्ष के हो गए हैं. उनके प्रशंसक जन्मदिन पर उन्हें ढेरों बधाई संदेश भेज रहे हैं. शुभकामनाओं के बीच कमल हासन के लाखों प्रशसंकों को आज के दिन का बेसब्री से इंतजार था, क्योंकि उनके चहेते अभिनेता कोई बड़ा ऐलान जो करने वाले थे और इस बात के उन्होंने कुछ दिन पहले ही संकेत भी दिए थे. कयास लगाए जा रहे थे कि आज के दिन वे अपनी नई पारी यानी राजनीतिक पारी की घोषणा करेंगे. लेकिन चेन्नई में बारिश के कहर से प्रभावित लोगों की परेशानी में शरीक होते हुए कमल हासन ने अपना जन्मदिन नहीं मानने का फैसला किया है. वे बारिश से प्रभावित लोगों के बीच जाएंगे और उनकी समस्या सुनकर उनका समाधान करने का प्रयास करेंगे. 

कमल हासन के प्रवक्ता ने बताया, ‘इस साल उन्होंने अपना जन्मदिन नहीं मनाने का निर्णय किया है, जबकि चेन्नई के लोग बारिश से परेशान हैं. इसके बजाय वह अवडी में नरपानी इयक्कम (कल्याण आंदोलन) द्वारा बनाए गए मेडिकल कैंप जाएंगे.’ आज के दिन वे एक मोबाइल ऐप शुरू करेंगे. माना जा रहा है कि यह ऐप ही उनकी राजनीतिक पारी का मैदान तैयार करने की पहली सीढ़ी होगा.

To those who love me and dislike the idea of my cancelling my birthday celeberations pic.twitter.com/hkSPJj97C9

— Kamal Haasan (@ikamalhaasan) 6 नवंबर 2017

उन्होंने कहा, ‘हर व्यक्ति कह रहा है कि मेरे जन्मदिन पर (सात नवम्बर) राजनीतिक पार्टी के नाम का खुलासा किया जायेगा. लेकिन मैं किसी बच्चे का जन्म हुए बगैर उसका नाम कैसे रख सकता हूं.’  हासन ने कहा, ‘मैं किसी शख्स के आदेश का इंतजार नहीं कर रहा हूं. मैं तैयारी कर रहा हूं. मुझे एक फिल्म की भूमिका के लिए तैयार होने के लिए ही कम से कम तीन महीने लगते है. इसलिए मैं किसी जल्दबाजी में नहीं हूं.’

उधर, चर्चा है कि मोबाइल एप के जरिए वे अपने चाहने वालों से कल्याणकारी योजनाओं के लिए धन इकट्ठा करेंगे. यह धनराशी समाजसेवा के कामों में लगाई जाएगी. बताया जाता है कि इसी समाजसेवा से कमल हासन राजनीतिक पारी शुरू करेंगे. उनका यह कदम बिल्कुल उसी तरह होगा जिस तरह आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में पार्टी गठन के लिए जनता से एक-एक रुपये का अंशदान मांगा था. 

अरविंद केजरीवाल उन दो मुख्यमंत्रियों में से एक हैं जिनसे कमल हासन ने पिछले दिनों मुलाकात की थी. अरविंद के अलावा उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से मुलाकात की थी. एक बार उन्होंने खुद की पार्टी बनाने के भी संकेत दिए थे. 
बता दें कि कमल हासन पिछले दिनों अपने बयानों को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं. उनके द्वारा दिए जा रहे बयानों को भी राजनीति की ओर बढ़ते कदम के तौर पर देखा गया है. 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement