मैं टेस्‍ट क्रिकेट का फैन- नडेला

img

नई दिल्‍ली: 90 अरब डॉलर के वार्षिक राजस्‍व और 650 अरब डॉलर के मार्केट कैप वाली दिग्‍गज इंफोटेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्‍या नडेला इस वक्‍त भारत दौरे पर हैं. बचपन से ही क्रिकेट के दीवाने सत्‍या नडेला का कहना है कि जब वह छोटे थे तो उनके बेडरूम में पिता कार्ल मार्क्‍स का पोस्‍टर लगाना चाहते थे, मां देवी लक्ष्‍मी की फोटो लगाना चाहती थीं लेकिन सत्‍या इनसे अलग अपने क्रिकेट हीरो एलएल जयसिम्‍हा की फोटो लगाना चाहते थे. 

नडेला ने अपने बचपन और पसंद से जुड़ी कई बातें शेयर कीं. उन्‍होंने कहा कि वे आज भी शिद्दत के साथ क्रिकेट को पसंद करते हैं और मैचों को फॉलो करते हैं. मौजूदा पीढ़ी के क्रिकेटरों में अपनी पसंद के बारे में बताते हुए सत्‍या ने कहा कि विराट कोहली बहुत स्‍पेशल हैं. आर अश्विन की वर्सेटेलिटी अद्भुत है. इसके साथ ही रोहित शर्मा की बल्‍लेबाजी करते देखना अच्‍छा लगता है. उनके कुछ शॉट्स और अंदाज वीवीएस लक्ष्‍मण की याद दिलाते हैं. जब वह खेलते हैं तो कई बार ऐसा लगता है कि अपने शॉट खेलने के लिए उनके पास भरपूर समय है. 

उन्‍होंने यह भी कहा कि टीम इंडिया के पास इस वक्‍त जबर्दस्‍त पेस अटैक है और पूरी टीम की फील्डिंग समेत हर डिपार्टमेंट पेशेवर है. एकदम ऑस्‍ट्रेलिया की तरह टीम इंडिया को खेलते देखना बहुत शानदार अनुभव है.  क्रिकेट के फॉर्मेटों में अपनी पसंद जाहिर करते हुए सत्‍या नाडेला ने कहा कि वह मुख्‍य रूप से टेस्‍ट क्रिकेट के फैन हैं. आईपीएल को लेकर बहुत क्रेज नहीं है. 

इसके साथ ही अमेरिकी नेता डोनाल्‍ड ट्रंप, पीएम नरेंद्र मोदी समेत दुनिया के बड़े नेताओं के बारे में राय पूछने पर सत्‍या नाडेला ने कहा कि मैं नेताओं का आकलन नहीं करता. मैं लोगों की जिंदगियों में बदलाव लाने के लिए उनके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं.

भारतीय मूल के सत्‍या नडेला इस वक्‍त दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं. वह अपनी नई किताब 'हिट रिफ्रेश' के लिए को प्रमोट करने के लिए आए हैं. 6-7 नवंबर को अपनी भारत यात्रा के दौरान वह दिल्‍ली और हैदराबाद में इंड्रस्‍टी के लीडर्स और सरकारी अधिकारियों से मुलाकात करेंगे. हैदराबाद में जन्‍मे सत्‍या नडेला फरवरी, 2014 में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ बने थे.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement