रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति के रूप में 100 दिन पूरे किये

img

नयी दिल्ली। राष्ट्रपति पद पर रामनाथ कोविंद ने 100 दिन पूरे कर लिये। उन्होंने देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में 25 जुलाई को पदभार संभाला था। राष्ट्रपति भवन के अधिकारियों के मुताबिक, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस शीर्ष संवैधानिक पद पर 100 दिनों के दौरान समय का प्रभावी उपयोग किया और तीव्र निर्णय करने पर जोर दिया। कोविंद ने इस अवधि में विभिन्न राज्यों का दौरा किया। संघीय ढांचे में राज्यों का महत्वपूर्ण स्थान होता है।

अधिकारियों ने पीटीआई  बताया कि वह कई राज्यों का दौरा कर चुके हैं और साल के अंत तक सभी राज्यों में जाने का लक्ष्य है। राष्ट्रपति कोविंद ने जिन राज्यों का दौरा किया, उनमें केरल, कर्नाटक जैसे गैर राजग दल शासित प्रदेश शामिल हैं। वे दो बार केरल का दौरा कर चुके हैं। अधिकारियों ने बताया कि कुछ राज्यों में कोविंद ग्रामीण और सुदूर क्षेत्रों में भी गए हैं।

राष्ट्रपति के रूप में कोविंद 3 से 6 अक्तूबर तक जिबूती और इथोपिया की यात्रा की चुके हैं। वे अब तक 12 राजदूतों एवं उच्चायुक्तों का परिचय प्राप्त कर चुके हैं जिसमें रूस के राजदूत और पाकिस्तान के उच्चायुक्त शामिल हैं। कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में लोगों की पहुंच अधिक सुलभ बनाने का प्रयास किया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement