अमेरिका में हुए आतंकी हमले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की कड़े शब्दों में निंदा

img

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूयॉर्क में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की है. इस हमले में अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘न्यूयॉर्क शहर में हुए आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं. मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवारों के साथ हैं. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना.’’ 

लोगों को रौंदता हुआ आगे बढ़ता रहा ट्रक
ट्रक सवार हमलावर ने वर्ल्‍ड ट्रेड सेंटर मेमोरियल के निकट बाइक ट्रैक पर लोगों पर पिकप-ट्रक चढ़ा दिया. पुलिस के मुताबिक लोअर मैनहटन की इस घटना में आठ लोग मारे गए और कम से कम 12 अन्‍य घायल हो गए. न्‍यूयॉर्क के गवर्नर ने इसको आतंकी हमला करार देते हुए लोन वुल्‍फ अटैक (अकेला आतंकी) कहा है. 

ट्रक रुकने के बाद हमलावर दोनों हाथों में गन लेकर उतरा और चिल्‍लाने लगा. पुलिस की गोलीबारी में वह घायल हो गया. उसके पेट में गोली लगी है. उसका इलाज चल रहा है और बचने की संभावना है. बाद में पता चला कि उसके पास नकली गन थी. 

हमलावर की पहचान उजबेकिस्‍तान के 29 वर्षीय नागरिक सैफुलो सैपोव के रूप में हुई. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जब वह ट्रक से कूदा तो 'अल्‍लाह हो अकबर' चिल्‍ला रहा था. पुलिस के सूत्रों ने बताया कि सैपोव 2010 में अमेरिका आया था और उसके पास फ्लोरिडा का ड्राइवर लाइसेंस था.

ट्रंप ने घटना को बताया कायराना हरकत
राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भी इस घटना में हताहत हुए लोगों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि न्‍यूयॉर्क सिटी आतंकी घटना के बाद दुख की इस घड़ी में पीडि़तों के प्रति मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं हैं. ईश्‍वर और आपका देश आपके साथ है. उन्‍होंने कहा कि बीमार किस्‍म के शख्‍स ने हमला किया. डोनाल्ड ट्रंप ने हमले की निंदा करते हुए कहा ''हमें आईएसआईएस को वापस आने नहीं देना चाहिए.'' ट्रंप ने ट्वीट किया, ''एनवाईसी (न्यूयॉर्क सिटी) में बहुत बीमार और विक्षिप्त लग रहे एक व्यक्ति ने एक और हमला किया. कानून प्रवर्तन एजेंसियां इस पर गहरी नजर रख रही हैं. अमेरिका में नहीं!''  

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ''आईएसआईएस को पश्चिम एशिया और अन्यत्र स्थानों पर शिकस्त देने के बाद हमें उन्हें हमारे देश में वापस आने या घुसने की इजाजत नहीं देनी चाहिए. बस बहुत हुआ!''

Strongly condemn the terror attack in New York City. My thoughts are with the families of the deceased & prayers with those injured.

— Narendra Modi (@narendramodi) November 1, 2017

In NYC, looks like another attack by a very sick and deranged person. Law enforcement is following this closely. NOT IN THE U.S.A.!

— Donald J. Trump (@realDonaldTrump) October 31, 2017

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement