इटली में भारतीय छात्रों के साथ मारपीट, सुषमा ने जांच का दिलाया भरोसा

img

मिलान/नई दिल्ली: उत्तरी इटली में विभिन्न घटनाओं में कई भारतीय छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. मिलान स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने उक्त जानकारी दी. मिलान में भारतीय महावाणिज्य दूत ने एक परामर्श जारी कर भारतीय छात्रों से कहा था कि वे घबराएं नहीं.  टि्वटर पर पोस्ट किए गए परामर्श में लिखा है कि वाणिज्य दूतावास को मिलान में भारतीय छात्रों पर हमले की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं की सूचना मिली है.

Attack on Indian students in Milan : I have got the detailed report. Pls do not worry. I am monitoring the situation personally. @cgmilan1

— Sushma Swaraj (@SushmaSwaraj) October 31, 2017

सभी भारतीय छात्रों से अनुरोध है कि वे घबराएं नहीं.  वाणिज्य दूतावास इस मामले को मिलान में कानून-व्यवस्था से संबंधित सर्वोच्च प्राधिकार के समक्ष उठा रहा है. परामर्श में यह कहीं नहीं लिखा है कि क्या भारतीय छात्रों पर हुए हमले नस्लवाद से प्रेरित हैं. दूतावास ने भारतीय छात्रों को सलाह दी है कि बाहर जाते समय वे आपस में संपर्क में रहें.

Attack on Indian students in Milan pic.twitter.com/kY0qwfePm8

— India in Milan (@cgmilan1) October 30, 2017

इसमें यह भी कहा गया है कि छात्र आपस में ऐसे क्षेत्रों से जुड़ी सूचनाएं साझा करें जहां, उनके साथ इस तरह की घटनाएं हुई हों. नई दिल्ली में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि उन्हें घटनाओं के बारे में एक विस्तृत रिपोर्ट मिली है. उन्होंने कहा कि वह मामले पर पर व्यक्तिगत रूप से नजर रख रही हैं और छात्रों को चिंता नहीं करनी चाहिए. 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement