कोलकाता: मरीज का ऑपरेशन कर पेट से निकाली 639 कीलें

img

कोलकाता: कलकत्ता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टरों ने सिजोफ्रेनिया से ग्रस्त 48 वर्षीय मरीज के पेट से 639 कीलें निकाली हैं जिनका वजन एक किलोग्राम से ज्यादा है. बताया जा रहा है कि मरीज लंबे समय से यह कीलें निगल रहा था. डॉक्टरों के अनुसार मरीज की दिमागी रूप से स्वस्थ नहीं है, जिस वजह से वो नुकीली कीलें निगल रहा था.

मरीज का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर सिद्धार्थ बिश्वास ने बताया, ‘‘मरीज उत्तर 24 परगना जिले के गोबरदंगा का रहने वाला है. यह सिजोफ्रेनिया से ग्रस्त है और पिछले कुछ वक्त में उसने लगातार कीलें और मिट्टी निगली है.’’ डॉक्टर ने कहा, ‘‘हमने पेट में करीब 10 सेंटीमीटर लंबा चीरा लगाया और चुंबक की मदद से सभी कीलें निकालीं. हमने मिट्टी भी निकाली है.’’ मरीज को सितंबर के अंतिम सप्ताह से ही पेट में दर्द था. उसे निजी अस्पताल ले जाया गया जहां एक्स-रे के दौरान पेट में कीलें होने का पता चला.

डॉक्टरों ने उसे तुरंत कलकत्ता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल रेफर किया जहां तमाम जांच के बाद उसके पेट में दो और ढाई इंच की कीलें होने का पता चला. डॉक्टर ने कहा, ‘‘मरीज की हालत अब स्थिर है. उसे फिटनेस प्रमाणपत्र देने से पहले निगरानी में रखा गया है.’’ वहीं इस मामले के सामने आने के बाद से सब हैरान हैं.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement