बीसूका उपाध्यक्ष डा. दिगम्बर सिंह का निधन

img

जयपुर। राजस्थान की बीस सूत्री कार्यक्रम क्रियान्यवयन समिति के उपाध्यक्ष डा दिगम्बर सिंह का यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे और कुछ समय से अस्पताल में भर्ती थे। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि डा दिगम्बर कैंसर से पीड़ित थे और कुछ महिनों पहले अमेरिका से उपचार कराकर लौटे थे। तेरहवीं और चौदहवीं विधान सभा के सदस्य रहे डा दिगम्बर के निधन की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी सहित राजे मंत्रिमंडल के कई सदस्य, भाजपा नेता और शुभचिंतक अस्पताल पहुंचे।

मुख्यमंत्री ने डा सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और कहा, ‘‘मुझे बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा है, पार्टी ने एक जुझारू नेता खो दिया है।’’ दूसरी बार विधायक चुने जाने के बाद वह वसुंधरा राजे मंत्रिमंडल में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री और बाद में उद्योग मंत्री रहे। राजे ने अपने दूसरे कार्यकाल में डा सिंह को बीस सूत्री कार्यक्रम समिति का उपाध्यक्ष मनोनीत कर मंत्री का दर्जा दिया था।

डा सिंह का जन्म एक अक्तूबर 1951 को भरतपुर जिले के बरखेडा फौजदार गांव में हुआ था। उन्होंने मेडिकल का पेशा छोड कर वर्ष 1993 में राजनीति में प्रवेश किया था। पार्टी सूत्रों के अनुसार डा दिगम्बर सिंह का आज उनके पैतृक गांव भरतपुर में अन्तिम संस्कार किया जायेगा।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement