महाराष्ट्र: HC की फटकार के बाद सड़क पर लौटी बसें, लोगों ने ली चैन की सांस

img

मुंबई: महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) के कर्मचारियों की चल रही हड़ताल खत्म हो गई है, जिसके बाद मुंबई की सड़कों पर एक बार फिर बसें चलने लगी हैं. शुक्रवार को हाईकोर्ट ने हड़ताल को ‘अवैध’ ठहराते हुए कर्मचारियों को फटकार लगाई थी और उन्हें काम पर तत्काल लौटने का निर्देश दिए थे, जिसके बाद एमएसआरटीसी की एक कोर मीटिंग शनिवार को हुई जिसमें हड़ताल समाप्त करने का फैसला लिया गया.

शनिवार को देर शाम जारी एक आदेश में न्यायमूर्ति एस के शिंदे ने राज्य सरकार द्वारा कर्मचारियों के मुद्दों को देखने के लिये गठित समिति को निर्देश दिया कि वह 15 नवंबर तक अपनी अंतरिम रिपोर्ट सौंपे और अंतिम रिपोर्ट 21 दिसंबर को सौंपे.

अदालत ने यह निर्देश दो जनहित याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए जारी किया. इसमें से एक याचिका नगर निवासी जयंत सातम ने दायर की थी. उन्होंने अपनी याचिका में हड़ताल को अवैध घोषित करने और कर्मचारियों को काम पर लौटने का निर्देश देने की मांग की थी.

ये थी हड़ताल की वजह
एमएसआरटीसी के एक लाख से अधिक कर्मचारी मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे. वे सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार अपने वेतन में वृद्धि की मांग कर रहे थे. परिवहन मंत्री दिवाकर रावते और एमएसआरटीसी के अधिकारियों ने यूनियनों के साथ बातचीत के प्रयास किए थे जो कि विफल रहे थे.

#Maharashtra MSRTC strike called off, decision taken in their late night Core committee meeting. Bombay HC had also ordered to call it off pic.twitter.com/ro2vUXVo7k

— ANI (@ANI) October 20, 2017

परिवहन मंत्री ने इस बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए बताया था कि यूनियन के पदाधिकारियों ने अबतक की सबसे ज्यादा सैलरी की बढ़ोतरी की मांग की थी जिसको महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम नहीं मान सकता.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement