पुलिस रिमांड नहीं झेल पाई 'बाबा की परी', खोल दिए सारे राज

img

राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत 6 दिन के पुलिस रिमांड पर है। पुलिस रिमांड के समय हनीप्रीत धीरे -धीरे टूट रही है और डेरे के सारे राज उगल रही है। पुलिस के रिमांड में हनीप्रीत अपना मुंह खोल रही है और हनीप्रीत ने अपने औरे डेरे के बारे में एक बड़ा राज खोला है। हनीप्रीत ने पुलिस को एक डायरी के बारे में बताया है। जी हां, हनीप्रीत की सीक्रेट डायरी। जो राम रहीम के डेरे में कहीं छुपा कर रखी गई है, उसमें सारे राज दफन हैं। 

पुलिस सूत्रों की मानें तो हनीप्रीत ने इस डायरी में न केवल लेन-देन के आंकड़े बल्कि डेरा से जुड़े कई रहस्यों की जानकारी भी दर्ज की है। सूत्रों के मुताबिक इस डायरी में डेरा सच्चा सौदा की महत्वपूर्ण बैठकों का ब्यौरा भी दर्ज है।

गौरतलब है कि हनीप्रीत इंसा डेरा में नंबर दो की हैसियत रखती है और डेरा सच्चा सौदा के वित्तीय प्रबंधन की जिम्मेदारी भी उसके सुपुर्द थी। लेन-देन का पूरा काम हनीप्रीत के जरिए ही होता था और ज्यादातर चैक भी उसी के द्वारा साइन किए जाते थे।

पुलिस द्वारा 14 सितंबर को डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय से बरामद की गई 65 कम्प्यूटर हार्ड डिस्क से डाटा रिकवर करने की कोशिशें की जा रही हैं। 

पुलिस को अब तक सिर्फ एक हार्ड डिस्क से 700 करोड़ रुपए के लेन-देन की जानकारी मिली है। अब हनीप्रीत की सीक्रेट डायरी के खुलासे ने पुलिस के होश उड़ा दिए हैं। इस डायरी की बरामदगी से डेरे से गायब हुए सैंकड़ों करोड़ रुपए की जानकारी मिलने की उम्मीद है। 

पुलिस को शक है की 25 और 26 अगस्त के दौरान जब हनीप्रीत डेरा में वापिस पहुंची थी तो उसने इस डायरी और कई और दूसरे दस्तावेजों को कहीं छिपा दिया है। 25 से 30 अगस्त के दौरान डेरा से करोड़ों रुपए भी कहीं और ले जाकर छुपा दिए गए हैं। 

सूत्रों की मानें तो हनीप्रीत के पास डेरा के करीब 400 करोड़ रुपए के काले धन की जानकारी है। पुलिस यह जानना चाहती है कि क्या हनीप्रीत ने डेरा से करोड़ों रुपए निकालकर कहीं दूसरी जगह पर छुपाए हैं।

पुलिस की ज्यादातर दिलचस्पी डेरा से जुड़ी उन तमाम बैठकों की जानकारी हासिल करने में है जिसमें पंचकूला हिंसा का ब्लूप्रिंट तैयार किया गया था। इसी तरह की एक बैठक डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में 17 अगस्त को की गई थी। हनीप्रीत की डायरी हासिल करने के अलावा पुलिस को उसका मोबाइल भी बरामद करना है। डायरी और मोबाइल बरामद होने से डेरा के कई राज बाहर आ सकते हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement