पूर्व केंद्रीय मंत्री कौशिक का निधन राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई

img

रायपुर। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में पूर्व केन्द्रीय मंत्री पुरुषोत्तम लाल कौशिक को राजकीय सम्मान के साथ अंतिमविदाई दी गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री को उनके गृह नगर महासमुंद में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। अधिकारियों ने बताया कि महासमुन्द के पूर्व विधायक तथा रायपुर और दुर्ग के पूर्व लोकसभा सांसद कौशिक का कल दोपहर अपने गृह नगर स्थित निवासमें निधन हो गया था।

उनका अंतिम संस्कार भलेसर मार्ग स्थित मुक्तिधाम में किया गया। कौशिक की अंतिम यात्रा कौशिक कॉलोनी महासमुन्द स्थित उनके निवास से निकाली गई। मुक्तिधाम में उनके अंतिम संस्कार में प्रदेश कांग्रेस कमेटीके अध्यक्ष भूपेश बघेल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक सहित अनेक वरिष्ठ नेता और जनप्रतिनिधि शामिल हुए। भालेसर में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में प्रदेश सरकार के पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री अजय चंद्राकर, कृषि और जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, रायपुर के लोकसभा सांसद रमेश बैस और महासमुन्द विधायक विमल चोपड़ा सहित अनेक वरिष्ठ नेताओं ने कौशिक को श्रद्धासुमन अर्पित किया।

अधिकारियों ने बताया कि पंचायत मंत्री चंद्राकर ने श्रद्धांजलि सभा में मुख्यमंत्री रमन सिंह की ओर से शोक संदेश पढ़ा। मुख्यमंत्री ने कौशिक के पुत्र दिलीप कौशिक को सम्बोधित शोक संदेश में कहा कि पुरुषोत्तम लाल कौशिक का निधन मेरे लिए भी व्यक्तिगतक्षति है। कौशिक ने हमेशा मेरा मार्गदर्शन करते हुए मुझे जनता को विकास और जनकल्याण के लिए प्रेरित किया। उनके निधन से छत्तीसगढ़ में एक वरिष्ठ समाजवादी चिंतक को हमेशा के लिए खो दिया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement