जम्मू कश्मीरः PAK ने पुंछ में तोड़ा सीजफायर, 2 मासूमों की मौत, 5 घायल

img

नई दिल्लीः जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान ने गोलीबारी में कश्मीरी लोगों को निशाना बनाया है. पाकिस्तान ने पुंछ जिले में चार जगहों पर सोमवार सुबह फायरिंग की. एलओसी से सटे शाहपुर, किरनी, कास्बा और दिगवार इलाके में पाकिस्तान ने गोलीबारी की. पाकिस्तानी सेना द्वार भारतीय चौकियों पर बिना किसी कारणवश गोलीबारी के जवाब में भारतीय सुरक्षाबलों ने बखूबी जवाब दिया जा रहा है. पाकिस्तान की तरफ से हुई गोलाबारी और गोलीबारी में एक 10 साल के बच्चे और 15 साल की एक लड़की की मौत की खबर है. 

इसके अलावा कुपवाड़ा के तंगधार में सेना ने पाकिस्तान की तरफ से की जा रही घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. बताया जा रहा है कि भारतीय सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. खबर है कि 5-6 आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी. सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है सर्च ऑपरेशन जारी है. 

#UPDATE: One girl lost her life during ceasefire violation in Digwar sector of J&K's Poonch. Total 2 dead, 5 injured.

— ANI (@ANI) October 2, 2017

कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, एक आतंकी ढेर

#UPDATE Security forces foiled infiltration bid in J&K's Keran sector, one infiltrator killed. Search operation continues.

— ANI (@ANI) October 2, 2017

जम्मू कश्मीर के डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर के उल्लंघन को कायरतापूर्ण कृत्य करार दिया है. निर्मल सिंह ने कहा कि एक तरफ पाकिस्तान सफेद झंडा दिखाता है तो दूसरी तरफ मासूम नागरिकों को निशाना बनाता है.

Pak is a country of cowards, on one side they show white flags & on other target civilians: J&K Dy CM N.Singh on ceasefire violation by Pak pic.twitter.com/jHyCQOklKS

— ANI (@ANI) October 2, 2017

आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने 27 सितंबर को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के निकट अग्रिम चौकियों को निशाना बनाते हुए मोर्टार दागे तथा छोटे हथियारों से  गोलीबारी की थी. इस हमले में पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा से लगे पुंछ और भीमबेर गली सेक्टर में बिना किसी उकसावे के अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया. इस दौरान छोटे हथियारों, स्वचालित रायफलों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे.’’ इन पंक्तियों के लिखे जाने तक गोलीबारी जारी थी.

इससे पहले, 24 सितंबर को पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगी अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तान द्वारा की गयी गोलीबारी में सेना के दो जवान घायल हो गये थे. पाकिस्तानी सेनाओं ने 23 सितंबर को जम्मू, सांबा और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर तथा अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अरनिया, आरएस पुरा और रामगढ़ तथा पुंछ सेक्टरों में अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी की जिसमें सात लोग घायल हो गये थे. सीमा पार से होने वाली गोलीबारी के कारण अरनिया और आरएसपुरा सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बसी बस्तियों से 20,000 से अधिक लोगों को पलायन कर अन्यत्र जाना पड़ा है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement