पालघर में 21 लाख रुपये मूल्य की प्रतिबंधित दवा बरामद, तीन लोग गिरफ्तार

img

ठाणे। महाराष्ट्र के पालघर जिले में पुलिस ने प्रतिबंधित दवा एफेड्रिन का जखीरा बरामद किया और एक नाइजीरियाई नागरिक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि एक खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने पालघर के वसई डिविजन के तहत आने वाले मानिकपुर इलाके में एक आवासीय सोसायटी के समीप कल नजर रखी जहां उन्हें एक कार में दो लोग संदिग्ध रूप से किसी का इंतजार करते हुए दिखे।

बाद में नाइजीरियाई नागरिक वहां आया। पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ शिंगे ने बताया कि इसके बाद पुलिस ने तीनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से 21.7 किलोग्राम प्रतिबंधित दवा बरामद की। उन्होंने बताया जब्त दवा की कीमत करीब 21.7 लाख रुपये है। पुलिस ने करीब 30 लाख रुपये की कीमत की एक कार भी अपने कब्जे में ली जिसमें तीनों लोग बैठे हुए थे।

गिरफ्तार लोगों की पहचान वसई निवासी सोहेल मेमन (36), सरफराज मेमन (30) और नाइजीरियाई नागरिक उच्छेना उकापाबी (32) के रूप में हुई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मानिकपुर पुलिस ने उनके खिलाफ नार्कोटिक्स ड्रग्स एंड सायकोट्रॉफिक सब्सटांसेज (एनडीपीएस) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामले दर्ज किए। तीन आरोपियों को बाद में एक स्थानीय मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया जहां से उन्हें सात अक्तूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

Similar Post