व्यापारियों की हड़ताल के मद्देनजर श्रीनगर के कई हिस्सों में प्रतिबंध

img

श्रीनगर। अधिकारियों ने व्यापारियों की एक इकाई द्वारा आहूत हड़ताल के मद्देनजर कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए आज श्रीनगर के कई हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिए। व्यापारी इकाई ने आतंकियों को वित्तीय मदद उपलब्ध कराने की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा अपने अध्यक्ष को तलब किए जाने के खिलाफ हड़ताल का आह्वान किया है। कश्मीर में अलगाववादियों ने भी हड़ताल का समर्थन किया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यहां पांच थाना क्षेत्रों- रेनावाड़ी, नौहट्टा, खानयार, एमआर गंज और सफाकदल में प्रतिबंध लगाए गए हैं। अधिकारी ने कहा कि प्रतिबंध हड़ताल के मद्देनजर कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने तथा किसी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए लगाए गए हैं। कश्मीर ट्रेडर्स एंड मैन्यूफैक्चरर्स फेडरेशन (केटीएमएफ) ने अपने अध्यक्ष मोहम्मद यासीन खान को एनआईए द्वारा तलब किए जाने के खिलाफ हड़ताल का आह्वान किया है। हड़ताल के चलते कश्मीर घाटी में जनजीवन प्रभावित हुआ।

अधिकारी ने कहा कि अधिकतर दुकानें, पेट्रोल पंप और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं तथा अधिकतर सड़कों से सार्वजनिक परिवहन नदारद है। उन्होंने कहा कि घाटी में हालांकि कई जगहों पर निजी वाहन, तिपहिया, तथा कैब चल रही हैं।

Similar Post