ब्लू व्हेल गेम में गिफ्ट पाने के लिए लड़के ने उठाया खौफनाक कदम और फिर...

img

उत्तर प्रदेशः सारी दुनिया में ब्लू व्हेल का कहर मचा हुआ है। बहुत से लोग इसका शिकार हुए हैं. कई लोगों ने इस गेम के कारण अपनी जान गंवाई है। अब ब्लू व्हेल का मामला यूपी में भी सामने आया। यहां पर 7वीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। इस हादसे के बाद उसका शव रेलवे ट्रैक के किनारे पर पड़ा हुआ था। पुलिस को किसी ने इस घटना की सूचना दी और तुरंत पुलिस ने घरवालों को सूचित किया। 

जानकारी के मुताबिक, जिले के कांधला इलाके के एलम गांव का रहने वाला निशांत एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ता था। एक अन्य छात्र ने बताया कि निशांत कुछ दिनों से ब्लू व्हेल गेम खेल रहा था। उसने गेम की 48 स्टेज पार कर ली थी। वह 49वें स्टेज पर था। इसे पार करने के लिए उसे ट्रेन के सामने कूदना था, जिसके बदले ज्वैलरी मिलने की बात कही गई थी।

उक्त छात्र ने बताया कि वह भी उस खेल में शामिल था। उसके तीन दोस्त यह गेम खेल रहे थे। इसमें वह 28वें, दूसरा 23वें और निशांत 49वें स्टेज पर था. बताया जा रहा है कि ब्लू व्हेल गेम में कुल 50 स्टेज होते है। इसके लास्ट स्टेज पर खुदकुशी करने का टास्क दिया जाता है। पुलिस ने छात्र का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच करने में जुट गई है।

ब्लू व्हेल गेम को प्रतिबंधित करने के निर्देश

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने ब्लू व्हेल गेम को प्रतिबंधित किए जाने के संबंध में सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए थे। उन्होंने अभिभावकों को बच्चों की काउंसलिंग कराने को कहते हुए गेम के एडमिनिस्ट्रेटर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस पर पूरे यूपी में अलर्ट जारी किया चुका है।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म से हटाने के आदेश

केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने ब्लू व्हेल गेम के कारण बच्चों द्वारा आत्महत्या करने के मामलों को गंभीरतापूर्वक लेते हुए सोशल मीडिया प्लेटफार्म गूगल, फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, माइक्रोसाफ्ट, याहू को अपने प्लेटफार्म से गेम या उससे मिलते जुलते किसी गेम के लिंक को तत्काल प्रभाव से हटाने के लिए गंभीरता पूर्वक निर्देशित किया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement