भगवान वेंकटेश्वर को चढ़ाई गई 8.36 करोड़ रुपये की सोने की माला

img

तिरूपति: आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा के एक श्रद्धालु ने पहाड़ी पर स्थित भगवान वेंकटेश्वरके मंदिर में करीब 8.36 करोड़ रुपये की ‘‘सहस्र नाम माला’’ (सोने की माला) भेंट की. श्रद्धालु ने यह माला नौ दिवसीय वार्षिक ब्रह्मोत्सवम के पहले दिन चढ़ाई. मंदिर सूत्रों ने बताया कि यह माला करीब 28 किलोग्राम की है और इसमें 1008 सोने के सिक्के लगे हैं जिस पर भगवान वेंकटेश्वर के 1008 नाम हैं.

उन्होंने बताया कि उद्यमी एम रामलिंगम राजू ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की मौजूदगी में पुजारियों और मंदिर के वरिष्ठ अधिकारियों को माला सौंपी. सूत्रों ने बताया कि नायडू ब्रह्मोत्सवम के मौके पर भगवान वेंकटेश्वर को राज्य सरकार की ओर से सिल्क के नए वस्त्र भेंट करने के बाद मंदिर आए थे.

उत्सव में मिलता है करोड़ों का दान
ब्रह्मोत्सव के दौरान भगवान वेंकटेश्वर मंदिर को श्रद्धालुओं से करोड़ों का दान मिलता है. 2016 में भगवान वेंकटेश्वर के पहाड़ी मंदिर में नवरात्रि के दौरान चलने वाले ब्रह्मोत्सव के दौरान मंदिर की ‘हुंडी’ में भक्तों ने कुल 20.24 करोड़ रूपये का दान किए थे, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है.

सोना, चांदी और अन्य कीमती दान को इसमें शामिल नहीं किया गया था. वहीं 2015 में ये राशि 16.24 थी. एक ही साल में दान में आए इस बड़े अंतर को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस बार दान की राशि 2016 के मुकाबले ज्यादा होगी.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement