प्रद्युम्न हत्या मामला: सीबीआई ने जांच अपने हाथ में ली

img

नयी दिल्ली। सीबीआई ने गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न की हत्या की जांच शुक्रवार को अपने हाथ में ले ली। इससे कुछ ही घंटे पहले प्रद्युम्न के पिता ने धमकी दी थी कि एजेंसी ने यदि कल तक जांच शुरू नहीं की तो वह उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे। सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने कहा कि एजेंसी ने केंद्र सरकार से एक अधिसूचना प्राप्त होने के बाद जांच अपने हाथ में ले ली।

प्रक्रिया के अनुसार उसने गुरुग्राम पुलिस की प्राथमिकी फिर से दर्ज की। उन्होंने कहा, ‘‘सीबीआई ने उपरोक्त मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है जो गु्रुग्राम के भोंडसी पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 302, हथियार कानून की धारा 25, पोक्सो कानून की धारा 12 और किशोर न्याय कानून की धारा 75 जिसे भारतीय दंड संहिता की धारा 34 के साथ पढ़ा जाए, के तहत दर्ज किया गया था।’’ सूत्रों ने बताया कि सीबीआई की एक टीम ने देर शाम गुरूग्राम पुलिस आयुक्त के कार्यालय का दौरा भी किया।

दूसरी कक्षा का छात्र प्रद्युम्न आठ सितम्बर को स्कूल परिसर में मृत पाया गया था। इस मामले में उसी दिन स्कूल के एक बस कंडक्टर को गिरफ्तार किया गया था। इस बीच, प्रद्युम्न के पिता बरूण ठाकुर ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने देश के शीर्ष नेताओं से अपील की है कि इस ‘‘संवेदनशील मामले’’ की सीबीआई जांच तेजी से कराई जाए। ठाकुर के वकील ने आरोप लगाया कि हरियाणा सरकार की सिफारिश के बाद भी सीबीआई जांच अब तक शुरू नहीं की गई है। उन्होंने कहा, ‘‘यदि सीबीआई की ओर से जल्द औपचारिक जांच शुरू नहीं की जाती है तो सोमवार को उच्चतम न्यायालय का रुख करेंगे।’'

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement