गौरी हत्याकांड: SIT ने गैंगस्टर से पत्रकार बने श्रीधर से की पूछताछ

img

बेंगलुरु। पत्रकार गौर लंकेश की हत्या के मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने अपनी जांच के सिलसिले में ‘अग्नि’ श्रीधर से पूछताछ की। श्रीधर गैंगस्टर से पत्रकार बने हैं। एक सहायक पुलिस आयुक्त, एक निरीक्षक और एक उपनिरीक्षक ने श्रीधर से करीब एक घंटे तक पूछताछ की।  श्रीधर ने कहा, ‘‘यह सच है कि एक एसीपी एक निरीक्षक के साथ मेरे कार्यालय आए थे और उन्होंने कुछ विवरण मांगा।

यह अच्छी बात है कि एसआईटी इस मामले की जांच में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लंकेश की हत्या में नक्सली संलिप्तता की कोई संभावना नहीं है। यह वही गैंग है, या मैं यूं कहूं कि वही लड़के हैं जिन्होंने (नरेंद्र) दाभोलकर, (गोविंद) पनसारे और (एम एम) कलबुर्गी को मारा था। यदि उन्हें ढूंढकर पकड़ा नहीं गया तो निकट भविष्य में और हत्याएं होंगी।’’ एसआईटी ने इससे पहले लेखक और इतिहासकार विक्रम संपत से लंकेश की हत्या के सिलिसले में पूछताछ की थी।

कर्नाटक सरकार ने लंकेश की हत्या की जांच के लिए छह सितंबर को 21 सदस्यीय एसआईटी की घोषणा की थी। उनकी हत्या के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हुआ था और विभिन्न राजनीतिक दलों ने इसकी निंदा की थी। दक्षिणपंथियों का विरोध करने के लिए चर्चित लंकेश की पांच सितंबर को उनके घर के बाहर ही कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement