पाकिस्तान ने कुपवाड़ा में किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद और 2 घायल

img

नयी दिल्ली। पाकिस्तान के कुपवाड़ा में पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गए और दो घायल हो गए. सीमा पार से केरन सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तान ने बुधवार तड़के फायरिंग शुरू कर दी. भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. हालांकि इस दौरान तीन जवान पाकिस्तानी गोलियों से घायल हो गए. एक भारतीय जवान मौके पर ही शहीद हो गए और बाकी के दो लोगों का इलाज चल रहा है. ध्यान रहे कि पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है.

पंजाब में BSF ने 2 आतंकियों को मार गिराया
पंजाब में पाकिस्तान बॉर्डर पर भारतीय सेना ने दो घुसपैठियों को मार गिराया है. सीमा सुरक्षा बल ने घुसपैठियों को पहले सरेंडर करने को कहा, लेकिन उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी ढेर हो गए. उनके पास से नकदी और पाकिस्तानी मोबाइल सिम बरामद हुए हैं. बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक जे. एस. ओबेरियो ने बताया कि दोनों पाकिस्तानी घुसपैठियों ने जब चेतावनी को अनसुना कर दिया और बीएसएफ की जवानों की ओर आक्रमकता के साथ बढ़ने लगे तो सुरक्षा बल ने उन्हें मार गिराया. घटना 19-20 सितंबर की दरमियानी रात को अमृतसर के अजनाला सेक्टर में सीमावर्ती सुरक्षा चौकी शाहपुर की है. वहां बीएसएफ के जवानों ने दो पाकिस्तानी नागरिकों को देखा जो भारत की सीमा में घुस आये थे और सरेंडर करने से इनकार कर दिया.

सीमा सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाले बल ने कहा कि उसे मौके से दो शव बरामद हुए हैं. वहां से एक एके-47 राइफल, एक पिस्तौल और दो दर्जन के करीब गोलियां मिली हैं.

सीमा सुरक्षा बल के प्रवक्ता ने कहा, 'बीएसएफ के जवानों ने जब चुनौती दी तो, घुसपैठियों ने स्वचालित हथियारों से उनपर गोलीबारी की. अपना बचाव करते हुए, समुचित जवाबी कार्रवाई की गयी और सीमा पर लगी बाड़ के पास उन्हें मार गिराया गया.' उन्होंने कहा कि बल ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी.

उन्होंने कहा, मौके से एक पाकिस्तानी सिमकार्ड, चार किलोग्राम हेरोइन और 20,000 रुपये कीमत के पाकिस्तानी नोट बरामद हुए हैं. प्रवक्ता ने कहा, 'इलाके की घेराबंदी कर दी गयी है और खुफिया विभाग खोज अभयान चला रहा है.'

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement