राणे का कांग्रेस पर हमला, पार्टी छोड़ने का दिया संकेत

img

कुडाल (महाराष्ट्र)। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने कांग्रेस पर उस ‘‘अन्याय’’ के लिए हमला बोला जो उसने उन पर और उनके समर्थकों पर किये हैं। राणे ने इसके साथ ही पार्टी छोड़ने का भी संकेत दिया जिसमें वह 12 वर्ष पहले शामिल हुए थे। राणे ने कहा कि उनके समर्थक आगामी पंचायत चुनाव ‘समर्थ विकास पैनल’ से लड़ेंगे। उन्होंने यहां अपने समर्थकों की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वह 21 सितम्बर को एक संवाददाता सम्मेलन में ‘‘एक नयी दिशा में जाने’’ के निर्णय की घोषणा करेंगे। 

उन्होंने अपने समर्थकों से कहा, ‘‘21 सितम्बर को हम एक नयी दिशा में जाने का निर्णय करेंगे। राणे ने यह बात इन संकेतों के बीच कही कि वह अपने पुत्रों निलेश (पूर्व सांसद) और नितेश (पूर्व विधायक) के साथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने घोषणा की कि उनके समर्थक आगामी पंचायत चुनाव ‘‘समर्थ विकास पैनल’’ के तहत लड़ेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘हमें यह चुनाव जीतना है और अपनी ताकत दिखानी है। कांग्रेस ने हमारे साथ अन्याय किया।’’ मराठा नेता एवं पूर्व शिवसेना नेता राणे ने अपने गृह जिले सिंधूदुर्ग में जिला कांग्रेस कमेटी भंग करने के निर्णय के लिए प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण और महाराष्ट्र के लिए कांग्रेस के प्रभारी मोहन प्रकाश पर भी निशाना साधा। 

राणे ने कहा, ‘‘यदि कांग्रेस हमें नहीं चाहती हम इस पर विचार करेंगे। मैं 21 सितम्बर को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करूंगा। नवरात्रि के पहले दिन मैं निर्णय की घोषणा करूंगा।’’ 

Similar Post