मेडिकल कॉलेज प्रकरण: नौवां अभियुक्त भी गिरफ्तार

img

गोरखपुर। गोरखपुर स्थित बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में पिछले महीने कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत के मामले में नौवें अभियुक्त को भी खोराबार इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनिरुद्ध सिद्धार्थ पंकज ने यहां बताया कि पिछली 10/11 अगस्त को मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत के प्रकरण में वांछित नौवें अभियुक्त पुष्पा सेल्स के मालिक मनीष भण्डारी को खोराबार थाना इलाके के देवरिया बाई पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही इस मामले में अब सभी नौ अभियुक्त गिरफ्तार किये जा चुके हैं। पंकज ने बताया कि फिलहाल भण्डारी का मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा और पूछताछ के बाद उसे अदालत में पेश किया जाएगा। हालांकि भण्डारी के वकील ने कल अदालत में अर्जी देकर समर्पण की अनुमति मांगी थी। पुलिस शुरू से ही भण्डारी की सरगर्मी से तलाश कर रही थी। अदालत ने उसे फरार घोषित करते हुए उसके खिलाफ कुर्की की कार्यवाही के आदेश दिए थे।मालूम हो कि गत 10/11 अगस्त को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में संदिग्ध परिस्थितियों में 30 बच्चों की मौत हो गयी थी।

आरोप था कि वे मौतें ऑक्सीजन की कमी से हुई हैं, लेकिन सरकार ने इससे इनकार किया था। मुख्य सचिव राजीव कुमार की अगुवाई में गठित एक उच्चस्तरीय समिति की जांच के बाद मेडिकल कॉलेज के निलम्बित प्राचार्य राजीव मिश्रा, उनकी पत्नी पूर्णिमा, इंसेफलाइटिस वार्ड के प्रभारी डॉक्टर कफील तथा पुष्पा सेल्स के मनीष भण्डारी समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। अब ये सभी गिरफ्तार किये जा चुके हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement