दिल्ली का वांछित अपराधी सोनू दरियापुर गिरफ्तार

img

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी के सर्वाधिक वांछित अपराधियों में से एक अपराधी सोनू दरियापुर को गिरफ्तार कर लिया है। अप्रैल में हुई गोलीबारी की घटना में सोनू शामिल था। इस घटना में सहायक उप निरीक्षक और एक कथित गैंगेस्टर सहित तीन लोग मारे गए थे। पुलिस ने बताया कि सोनू पर पांच लाख रुपए का इनाम था और उसे आज सुबह नरेला से गिरफ्तार किया गया है।

बाहरी दिल्ली के मियांवली नगर में तीस अप्रैल को गैंगेस्टर मोनू दरियापुर, उसके निजी सुरक्षा अधिकारी, दिल्ली पुलिस के एएसआई विजय कुमार और कांस्टेबल कुलदीप, तथा दो अन्य लोगों अरुण शास्त्री तथा योगेश पर हमला हुआ था। कुछ सशस्त्र बदमाशों ने उनकी कार पर गोलियां चलाईं थीं जिसमें मोनू, कुमार और शास्त्री मारे गए थे और दो अन्य घायल हो गए थे। मोनू पहले सोनू दरियापुर के गैंग का ही सदस्य था। दोनों अच्छे दोस्त भी थे लेकिन मोनू ने सोनू की रिश्ते की बहन के साथ विवाह कर लिया था जिसके बाद दोनों के बीच मतभेद हो गए थे। इसके बाद ही सोनू ने मोनू की हत्या करने की ठान ली थी।

सोनू ने अपने सहयोगियों के साथ मिल कर 2006 में भी उस कार पर गोलियां बरसाईं थीं जिसमें मोनू और उसकी पत्नी जा रहे थे। इस घटना में कार चालक मारा गया था और दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस घटना के बाद उन्हें दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराई थी।सोनू ने अपने गैंग के सदस्यों के साथ मिल कर मोनू की हत्या करने की साजिश रची और 30 अप्रैल को उसने उसकी हत्या कर दी।

Similar Post